New Business Ideas: महीने में 50 हजार कमाने का सबसे धासु तरीका | कोई भी प्रोडक्ट सेल करना नहीं होगा

Business Ideas: महीने में 50 हजार कमाने का सबसे आसान तरीका– अगर आप के पास एक सही बिज़नेस आईडिया है तो आप आसानी से कम पूंजी लगाके ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हो। पर हम लोगोके पास वसा बिज़नेस आईडिया ही नहीं होता जिससे हमलोग एक बिज़नेस शुरू कर सके। फास्ट2लिरिक की एहि प्रयास है की आप लोगो को अच्छा अच्छा बिज़नेस आईडिया प्रोवाइड करना जिससे आप अंततः एक छोटा सा ही सही स्टार्टअप शुरू कर पाए।

आज की इस पोस्ट में एक ऐसा बिज़नेस के बारे में बात करने वाले है जिसको हर एक महिला हो पुरुष हो कोई भी कर सकते है। और यह बिज़नेस स्टार्ट करने के लिए ज्यादा इन्वेस्टमेंट की भी जरुरत नहीं है। इंटरेस्टिंग की चीज़ यह है की इस बिज़नेस में आपको कोई भी प्रोडक्ट सेल्ल करने की जरुरत नहीं है, कोई भी दुकान रेंट पे भी नहीं लेना है। आप इसको अपने और सारे काम के साथ घूमते फिरते ही कर पाओगे। मात्र 20,000 से ही शुरू कर सकते हो आप यह बिज़नेस। अगर आप टेक्निकल स्टूडेंट हो ये फिर टेक्निकल बैकग्राउंड से हो तो आप इसको और भी कम पैसो से ही स्टार्ट कर सकते हो।

Business Idea को समझे

हमारे देश पुराने रीती रिवाज और कल्चरल चीजों के लिए प्रसिद्ध है। एहि सारे रीती रिवाज के चलते लोग शादी से लेकर हर एक मांगलिक कार्यक्रम को बड़े धूमधाम से मनाते है, जिसके लिए बड़े एरिया वाले जगह की जरुरत पड़ते है। इसलिए लोगो को मैरिज गार्डन(Marriage Garden) बुक करना पड़ता है। गाओ में तो जगह की कमी नहीं है इसलिए उतना जरुरत नहीं पड़ता पर शहर में जगह की कमी की बजह से इसकी की बहुत जरुरत पड़ता है।

पर समस्या तो तब हो जाता है जब लोगो को समय पर मैरिज गार्डन नहीं मिलता है। शहर में मैरिज गार्डन तो बहुत होते है पर सबको इसके बारे में खबर नहीं रहता है। कब कोनसी खली है, कैसा जगह है, उहापे सर्विस कैसा रहता है ये सारे खबर तो बिलकुल ही नहीं रहता। तो हमे एहि प्रॉब्लम की सोल्युशन निकलना है। और एहि हमारे बिज़नेस भी है।

बिज़नेस शुरू कैसे करे

आजकल सारे बिज़नेस हो सर्विस हो सबके ऑनलाइन एग्रीगेटर सुबिधाये है। एग्रीगेटर मतलब एक ऑनलाइन प्लेटफार्म जहापे उस बिज़नेस या फिर सर्विस की सारे डिटेल्स लिखा रहता है और यहासे ही उस सर्विस की सुबिधाये ले सकते है। अब तक इस मैरिज गार्डन की कोई भी एग्रीगेटर बना नहीं है, जहापे सरे मैरिज गार्डन की खबर मिले। और आपलोगो के लिए यही एक बिज़नेस ओप्पोर्तुनिटी भी है।

ये बिज़नेस को शुरू करने केलिए आपको पहले एक वेबसाइट या फिर एक मोबाइल अप्प बनाना पड़ेगा और उसको गूगल प्लेस्टोरे पर लिस्ट करना होगा। अब इस अप्प/वेबसाइट में आपके शहर में जितने सारे मैरिज गार्डन है उसको लिस्ट करना होगा। उसमें हर एक मैरिज गार्डन के बारे में डिटेल इनफार्मेशन देना होगा। जैसे की उहापे सर्विस कैसा है, गार्डन कितनी बड़े है, पार्किंग की जगह है की नहीं, कोनसी कोनसी सर्विस मिलता है, किराया कितना है, गार्डन के बारे में लोगोका रिव्यु कैसा है ये सारे चीजे अपडेट करना होगा।

पहले अपने शहर में जितने सरे मैरिज गार्डन है उसको वेबसाइट/अप्प पर लिस्ट करे। उसके बाद धीरे अन्य शहर, राज्य, धीरे धीरे पुरे देश में अपना बिज़नेस को बिस्तात करे। इससे पुरे देश भर के लोगो आपके इस प्लेटफार्म यूज़ करके आसानी से मैरिज गार्डन ढूंड पायेगा। इससे मैरिज गार्डन की मालिक को भी इनकम होगा और आपको भी इनकम होगा।

ये तो बताओ पैसा कैसे कमाए

इस बिज़नेस में पैसे कमाने का बहुत सारे उपाय है। पहले पहले आप मैरिज गार्डन मालिक से मंथली 500/1000 की चार्ज ले सकते हो या फिर हर एक बुकिंग के लिए भी चार्ज करना होगा। पहले तो आपको अपने रेवेन्यू तरफ कम ध्यान देना होगा। धीरे धीरे जब बिज़नेस बड़े होने लगे तब मैरिज गार्डन की लिस्टिंग करने के लिए भी चार्ज कर सकते हो, टॉप लिस्टिंग के लिए चार्ज कर सकते हो, बिज्ञापन की भी सुबिधाये दे सकते हो। इसके साथ और बहुत सरे सर्विस ऐड करके इनकम बड़ा सकते है।

शुरू के समय की एक छोटा सा हिसाब लगाके देखते है कितना पोटेंशियल है। मानलो शुरू में आप 100 मैरिज गार्डन को लिस्ट करते हो और हर एक से मंथली 500 रुपये चार्ज करते हो तो आपको मंथली 50,000 आरामसे इनकम हो गया। अब सोचो जब ये बिज़नेस आपके शहर छोड़के अन्य शहर जायेगा अन्य राज्य जायेगा तब आपके इनकम कहा पहुंच सकते है।

हमेशा इस बात की ध्यान रखे

अगर आप खुद के कोई भी बिज़नेस स्टार्ट करना चाहते थे और आईडिया ढूंढ रहे थे, तो ये आईडिया आपके काम आसकते है। और भी बिज़नेस आईडिया जानने के लिए ऊपर में बिज़नेस आईडिया मेनू पर क्लिक करे। कोई भी बिज़नेस स्टार्ट करने से पहले कुछ बेसिक चीज़ ध्यान रखे की आपके इलाका में उस प्रोडक्ट की कितनी डिमांड है, कितनी फुटफल है उस जगह पे, उहापे और कोई कम्पेटेटर तो नहीं है ये सब।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “New Business Ideas: महीने में 50 हजार कमाने का सबसे धासु तरीका | कोई भी प्रोडक्ट सेल करना नहीं होगा”

Leave a Comment