Rainbow Rishta Review: सोच बदलने में मजबूर कर देगा LGBTQIA+ से जुडी यह कहानी

Rainbow Rishta Review: LGBTQIA+ समुदाय से जुड़ा बहुत सारा फिल्म और टीभी शो बन चूका है। जहा पर इस समुदाय से जुड़ा बिविन्न मुद्दे को बारीकी से दिखाने की कोसिस करा गया है। यह Rainbow Rishta ऐसा ही एक वेबसिरिज है। जहा पर चाय सदस्य की जीबन की असली कहानी को दर्शाया गया है। इस कहानी में दोस्ती, आजादी, प्रेम और प्रेरणादायक पक्ष को भी बारीकी से दर्शाया गया है।

Rainbow Rishta इस सीरीज की निर्देशक जयदीप सरकार ने दिखाया है समलैंगिक समाज के लोग के सहस और हिम्मत के बारे में। कहानी में दर्शाया है की कैसे वो लोग समाज से बिना डरे अपनी जिंदगी स्वाधीन रूप से जी रहे है।

Rainbow Rishta Review Details

Docu-Series NameRainbow Rishta
DirectorJaydeep Sarkar
OTT PlatformAmazon Mini TV
Total Episode6
Rating3.5
Series No1

Rainbow Rishta इतना चर्चे में क्यों है

Rainbow Rishta सीरीज इतना चर्चे में होने के पीछे कुछ खास कारन है और उनमे से सबसे खास कारन है यह है की यह रियल कहानी है रियल लोगोके साथ। इस सीरीज में त्रिनेत्रा हलदर, ऐश्वर्या आयुष्मान, डेनिएला मेंडोंका, अनीज़ सैकिया और सनम चौधरी, सोहम सेनगुप्ता और सुरेश रामदास, एंव सदाम हंजाबम शामिल हैं, जो दर्शकों को भारत के विभिन्न हिस्सों से आने वाली क्वीर लव स्टोरी की खूबसूरत दुनिया में ले जाते हैं।

एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म की तरह इस सीरीज में इन लोगो की इंटरव्यूज पुराने वीडियो फोटो को दिल चस्प तरीके से दिखाया गया है। और इसमें दिखाया गया रियल लाइफ की रॉ वीडियो भी शामिल जो इस सीरीज को और खास बनता है।

Rainbow Rishta Review

यह सीरीज 7th नवंबर को अमेज़न मिनी टीभी पर लाइव हुआ है। इस सीरीज में दिखाया गया हर एक कहानी को डॉक्यूमेंट्री मूवी की तरह से दिखाया गया है जिससे आप जरूर कनेक्ट कर पाओगे। इससे आप समझ पाओगे उस समलैंगिंक समाज के लोगो के सोच, उनके बिचार धाराएं, उनके हिम्मत, समाज से निडर होके स्वाधीन रूप से जीने की उस कहानी को।

इस सीरीज की कहानी और रियल लाइफ घटनाये आपको पूरा सीरीज ख़तम करने में मजबूत कर देगा। जयदीप सरकार यह कहानी आपको एक अलग ही एक्सपीरियंस देने वाला है और आपको LGBTQIA+ समुदाय के बारे में नजरिया बदलने में मजबूर कर देगा।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
Whatsapp ChannelClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment