Todays Big Problem: सभी को खतरा है इससे, यह पूरा पड़े और साबधान रहे

Todays Big Problem: दोस्तों आपको इस चीज़ की तो पता है की आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस कितना एडवांस हो गया है। जो काम करने में दो घंटा लगता था वो अब चुटकी में हो जाता है। हाँ एआई को बनाया गया है लोगो के काम के गति को बढ़ाने के लिए, उससे अच्छे काम क्रिएटिव तरीके से करने के लिए। पर आजके समय में इस बेहतरीन टेक्नोलॉजी का उपयोग खराप गन्दा काम करने के लिए भी हो रह है।

प्रोबेम क्या है

क्या अपने DEEPFAKE का नाम सुना है। ठीक है नहीं सुना है तो मई बता देता हु, यह एक ऐसे एआई टेक्नोलॉजी है जिसके सहारे किसी भी शरीर में अपना या फिर किसी और का चेहरे बिठाया जा सकता है। यह सिर्फ फोटो में नहीं वीडियो में भी हो सकता है। किसी और की वीडियो में समे तो समे आपके फोटो लग जायेगा, उसमे आप बात भी करोगे, एक्टिंग भी करोगे।

इस चीज का फ़ायदा उठाके लोग आपका फेक वीडियो बनाके आपसे ब्लैकमेल कर सकते है। आपके इमेज को खराप कर सकते है।

एग्जामले

इस चीज प्रॉपर एक्साम्प्ले है बॉलीवुड एक्ट्रेस रश्मिका मंदना की वो वायरल वीडियो। असल में वो है एक ब्रिटिश-इंडियन लड़ी ज़रा पटेल की वीडियो। उस वीडियो में यह दीपफके टेक को यूज़ करके वो वायरल वीडियो बनाया गया है। यह सिर्फ रश्मिका की नहीं हो रहा आजके समय में हर दूसरे दिन किसी ना किसी बड़े सेलेब ये फिर किसी बड़े क्रिएटर की वीडियो वायरल होता है। जहा पर किसी और के नग्न या फिर अर्धनग्न वीडियो में उस सेलेब का चेहरा होता है। जो की बहुत गलत बात है।

यह ट्वीट देखोगे तो आपको समझ में आएगा यह चीज़ कितना खतरनाक हो सकता है

समाधान कैसे करे

देखिये अभी समय में इस चीज के लिए कोई कानून नहीं है। इसलिए पहले तो कुड्को थोड़ा सतर्क रहना होगा। और अगर आपके साथ ऐसा कोई घटनाये घाट जाता है तो तुरंत आप साइबर क्राइम पोर्टल पे जाइये और रिपोर्ट दर्ज करे। जिससे वो वीडियो जल्द से जल्द इंटरनेट से हटा दिया जायेगा।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
Whatsapp ChannelClick Here

Sharing Is Caring:

1 thought on “Todays Big Problem: सभी को खतरा है इससे, यह पूरा पड़े और साबधान रहे”

Leave a Comment