Shubhman Gill Ruled Out: वर्ल्ड कप 2023 IND VS AFG मैच से हुए बहार

Shubhman Gill Ruled Out: नई दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी एकदिवसीय विश्व कप 2023 मुकाबले में, भारतीय टीम को एक उल्लेखनीय अनुपस्थिति का सामना करना पड़ेगा। 24 वर्षीय बल्लेबाज शुबमन गिल हाल ही में डेंगू बुखार से जूझने के कारण मैदान पर नहीं उतरेंगे। इस बीमारी ने उन्हें चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेन इन ब्लू के उद्घाटन मैच से दूर रखा, जहां उनकी अनुपस्थिति स्पष्ट थी। भारत की बल्लेबाजी लाइनअप के शीर्ष पर गिल की सीट बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन ने छीन ली, जिनका क्रीज पर समय कम था, पहली गेंद पर आउट होने का शिकार बने, स्लिप में कैमरून ग्रीन ने चतुराई से कैच लपका। मिचेल स्टार्क की गेंदबाज़ी का कमाल.

गिल के दुर्भाग्यपूर्ण झटके के बावजूद, भारत अपने शुरुआती विश्व कप प्रयास में विजयी हुआ, और ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेट से जीत हासिल की। टीम की जीत का श्रेय विराट कोहली और केएल राहुल के कुशल बल्लेबाजी प्रदर्शन को गया, दोनों ने अर्धशतक बनाए। प्रारंभिक संघर्ष के बाद जहाज को स्थिर करते हुए, 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने में उनका योगदान महत्वपूर्ण साबित हुआ।

अफसोस की बात है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा गिल की अनुपस्थिति बनी रहेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में चेन्नई में रहेंगे, ताकि नियंत्रित वातावरण में उनका स्वास्थ्य लाभ सुनिश्चित हो सके। बीसीसीआई के बयान में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है, “वह चेन्नई में ही रहेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे,” उनके ठीक होने के लिए उठाए जा रहे सावधानीपूर्वक उपायों को स्पष्ट करते हुए।

यह ध्यान देने योग्य बात है कि विश्व कप से पहले भारत को अतिरिक्त चुनौतियों का सामना करना पड़ा। प्रतिकूल मौसम की स्थिति ने उनकी तैयारियों को प्रभावित किया, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में लगातार बारिश के कारण उनके दोनों अभ्यास मैच रद्द हो गए। इन बाधाओं के बावजूद, भारतीय टीम दृढ़ बनी हुई है, मैदान पर अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रही है और 2023 वनडे विश्व कप में विजयी अभियान का लक्ष्य बना रही है।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
Whatsapp ChannelClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment