लोकल Facebook पेज से 10000/month कमाने का सहज उपाय

नमस्कार दोस्तों और एक नया इन्फोर्मटिव ब्लॉग में आपका स्वागत है। अपने अज तक बहुत सारे आर्टिकल पड़ा होगा जहापे बताया है की कैसे फेसबुक से पैसा कमाया जा सकता है। उस प्रोसेस को अपने फॉलो किया होगा पर अपने उससे पैसा नहीं कमा पाए क्युकी वो थोड़ा लम्बी प्रोसेस है। और उस पेज को मैनेज करना और उसके लिए कंटेंट बनाना थोड़ा मुश्किल का काम है। जिस वजह से आप ठीक से काम नहीं कर पाए और पैसा भी नहीं कमा पाए।

पर आज आपको एक नया तरीका बताऊंगा जिससे आप बहुत ही आसानी से एक पेज से आसानी से पैसा कमा पाओगे और इसमें बहुत आसानी से बहुत सरे फॉलोवर्स भी बड़ा पाओगे। आज हम चर्चा करेंगे लोकल फेसबुक पेज के बारे में। यह लेख को अंत तक पढ़िए बहुत सारे इनफार्मेशन मिलेगा।

लोकाल Facebook पेज क्या है

फेसबुक से महीने का 10000 कमाने के लिए आपको पहले एक लोकल फेसबुक पेज बनाना पड़ेगा। अब आपको लग रहा होगा की यह लोकल फेसबुक पेज क्या है। हमने तो बुसिनेस पेज सुना था, मेमे पेज सुना था, पर यह लोकल फेसबुक पेज क्या है। तो चलिए पहले इसको समझते है।

लोकल फेसबुक पेज एक साधारण पेज जैसा ही होता है। पर उसका नाम और उसका कंटेंट आपका गांव या शहर की नाम से या फिर वहा की कोई पॉपुलर जगह की नाम से होता है। अब उसमे आपका गांव या शहर सम्बंधित कंटेंट डालना है, अच्छे जगह की वीडियो बनाके पोस्ट करना है। इससे अच्छा खासा फोल्लोवेर्स आ जायेगा उस पेज में और अपने पेज की नाम से आपके गांव और शहर की बहुत सरे बन्दे पेज को फॉलो कर लेगा।

यह भी पड़े:

लोकाल Facebook पेज कैसे बनाये

लोकल फेसबुक बनाना बहुत आसान है। हाँ फेसबुक पेज बनाने से पहले आप अपना पेज का नाम चयन करले उसके बाद निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे

  1. पहले अपने फेसबुक अप्प को ओपन करे उसके बाद मेनू में जाये
  2. उसके बाद थोड़ा निचे स्क्रॉल करने पे पेज का ऑप्शन दिखेगा उसको क्लिक करे
  3. अब क्रिएट पर क्लिक करे और गेट स्टार्टेड पर क्लिक करे
  4. अब पेज का नाम लिखे और नेक्स्ट करे
  5. काटागोरी में डिजिटल क्रिएटर सेलेक्ट करे और क्रीट पर क्लिक करे
  6. अब उसमे अपना बायो, इमेज, इत्यादि डालके सेव करिये
  7. आपका फेसबुक पेज बन गया

Facebook पेज कैसे बनाये वीडियो गाइड

लोकाल Facebook पेज से पैसे कैसे कमाए

अब पेज में फोल्लोवेर्स तो आ गया पर इससे पैसे कैसे कमाए ? देखिये इस तरह की पेज पैसा कामना आसान भी है और बहुत सारे तरीके से पैसा कमाया जाता है। लोकल Facebook पेज से 10000/month कमाने का सहज उपाय के बारे में निचे बिस्तार आलोचना किये है धयान से पड़े ….

  • प्रमोशन: देखो आपके पास एक अच्छा खासा फोल्लोवेर्स वाला पेज है और उसमें एंगेजमेंट भी अच्छा है। तो आप आसानी से किसी का नया दुकान का ऑनलाइन प्रमोशन कर सकते हो, किसी दुकान का स्पेशल प्रोडक्ट का प्रमोशन कर सकते हो, जॉब की advertisement कर सकते हो, ऐसे और सारे चीज कर सकते हो और आप उसके लिए पैसा चार्ज करके पैसा कमाओ।
  • रील बोनस: वीडियो के साथ साथ आप रील भी बनाओगे। आपके रील अच्छे खासे व्यूज, रिएक्शन, आते है तो आप उसके लिए रील बोनस कमाओगे जो हर महीने 1000 डॉलर के आते है।
  • इन वीडियो एड्स: अपने फेसबुक इस क्राइटेरिया को मैच कर जाते हो तो आपके वीडियो में एड्स दिखने चालू हो जाएगी इसे भी आपको कमाई होना चालू हो जाएगा।
  • इ कॉमर्स: आप अपने लेवल पर किसी प्रोडक्ट बनके उसका भी सेल कर सकते हो। या फिर अफिलिएट मार्केटिंग करके भी पैसा कमा सकते हो।

निष्कर्ष

अगर अपने अंत तक पड़े होंगे तो आपको अब तक पता चल गया होगा लोकल Facebook पेज से 10000/month कमाने का सहज उपाय के बारे में। ऐसे पेज को बड़ा करना बहुत आसान होता ह। हर काम में मेहनत लगता है इसमें भी थोड़ा मेहनत करना होगा। पर इसकी खास बात यह है की आप अपने इलाके में काम करेंगे और देखा जाए कंटेंट की कोई दिक्कत हो नहीं होगा। तो आप भी लोकल फेसबुक पेज बनाइये और पैसा कमाये।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
Whatsapp ChannelClick Here

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Arka Das मै एक कंटेंट राइटर हु और fast2lyric.com पर कंटेंट लिखता हु। Small Business Ideas, Online Earning, Tech etc टॉपिक पर Informative कंटेंट लिखते है। आशा रखते है हमारा कंटेंट आपके काम जरूर आये।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment