Business Ideas: जीवन भर मोटा कमाई की उपाय | जानिए कैसे शुरू करना है

Business Ideas: जीवन भर मोटा कमाई की उपाय – आजकल इस मुद्रास्फीति की दर में सभी एक एक्स्ट्रा कमाई की जरिया चाहिए। एक ऐसा बिजनेस आइडिया चाहिए जिसे वो अपने नौकरी साथ कर सके, उसको बहुत बड़ा भी कर सके और उससे मोटा कमाई भी हो जाए।

तो आज हमने ऐसाही एक बिजनेस आइडिया आपके सामने रखने वाले है। जिसको आप अपने खमता की हिसाब से नौकरी साथ भी कर पाओगे और चाहो तो सिर्फ ये बिजनेस भी कर सकते हो। ये बिजनेस का नाम है टेंट हाउस बिजनेस। चलिए पहले ये समझते है की मार्केट में इसका डिमांड कितना है।

मार्केट में डिमांड कितना है

आजकल ऐसा हो गया है की हर एक छोटी से छोटी फंक्शन हो, शादी हो, पार्टी हो शहर मे हो या फिर गांव में हर वक्त पर लोग टेंट हाउस को किराए पे मंगवाते है। अब तो बिजनेस मीटिंग पे भी इसकी जरूरत पड़ती है। हमारे देश एक ऐसा देश है जहां पर त्योहार, फंक्शन, शादी ये सब हर दिन होता रहता है। हर तरह के लोगोको, कम पैसेवाले हो ज्यादा पैसे वाले हो सब को टेंट हाउस की जरूरत पड़ती है। तो सीधी सी बात ये है की मार्केट में इसकी स्कोप तो है।

आपको क्या क्या खरीदना होगा

तो चलिए अब देखते ये बिजनेस शुरू करने के लिए कोनसी कोनसी चीजों की जरूरत पड़ेगा। पहले आपको टेंट लगवाने केलिए लकड़ी की डंडे या लोहे पाईप चाहिए और टेंट में लगने वाला कपड़ा और पोली तारपोलिन भी चाहिए। अब टेंट लगने के बाद महमानो को बैठने और रुकने का व्यवस्था करना होगा। इसके लिए जरूरत पड़ेगा लाइट, पंखा, कुर्सी, चादर, गद्दा इत्यादि समान की। या सब आपको थोड़ा ज्यादा मात्रा में खरीदना होगा।

अब महमानों को खाना परोसने के लिए चाहिए बर्तन, खाना पकाने के लिए चाहिए गैस, चूल्हा और खाना पकानेवाला। शादी हो या फिर कोई भी पार्टी सभी में सारी चीजों को अच्छे से डेकोरेट किया जाता है। इसलिए डीकोरेट करने के लिया चाहिए कार्पेट, बिविन्ना तरह के फूल, म्यूजिक सिस्टम और इसके संबंधित बहुत सारी चीजे।

बिजनेस में इन्वेस्टमेंट कितना लगेगा

इंवेस्टमेंट की बात करे तो ये पूरा का पूरा आपके ऊपर निर्भर करता है। क्युकी आप किस स्थिति में हो और आप बिजनेस को किस स्तर से शुरुवात करना चाहते हो उसके ऊपर निर्भर करता है ये इन्वेस्टमेंट की बात। अगर आपको इस बिजनेस की ज्यादा नॉलेज नही तो कम पैसों स्टार्ट करे।शुरू में आपके पास पैसे की कमी है और आप ये बिजनेस शुरू करना चाहते हो तो आप 1.5 – 2 लाख रुपया से शुरू कर सकते हो। और आपके पास फंड की कमी नहीं है तो आप 5 लाख से शुरू कर सकते हो।

इनकम कितना हो पाएगा

ये भी आपके ऊपर ही निर्भर करता है। आप कैसे बिजनेस करते हो, आपके सर्विस कैसी है इसके ऊपर निर्भर करता है। आप शहर में हो या फिर गांव में अगर आपके एलाका पे और कोई टेंट हाउस नही तो आपकी तो बल्ले बल्ले है। क्युकी आपके पास वो एक बहुत अच्छी ऑपर्च्युनिटी है। शुरुवात में अगर आप महीने दो या तीन जगह पर किराया मिलजाए तो आप महीने की 30 से 50 हजार काम लोग। और शादी बियाह की सीजन में तो आपको आराम से 1 लाख महीने का इनकम हो जायेगा।

तो अब इस आइडिया के साथ बिजनेस करने के लिए तैयार हो जाए। अगर आपको और भी नई बिजनेस आइडिया के बारे में जानना है हमे जरूर फॉलो करे।

सोशल मीडिया पर फॉलो करे

Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

1 thought on “Business Ideas: जीवन भर मोटा कमाई की उपाय | जानिए कैसे शुरू करना है”

Leave a Comment