Small Business Ideas: सिर्फ एक छोटा सा कमरे से शुरू करना होगा

Small Business Ideas: सिर्फ एक छोटा सा कमरे से शुरू करना होगा – आजका ये जो बिजनेस आइडिया है अगर आप इसमें अपना 100% देते हो तो आप बहुत जल्दी महीने का 1लाख कमा सकते हो। ये एक यूनिक स्टार्टअप आइडिया है। इससे आप पैसा के साथ साथ सम्मान भी कमा पाओगे और ये बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं है।

पहले समझे लोगो की समस्या किया है

आज दुनिया भर मे इंटरनेट की क्रांति की वजह से बहुत सारी चीजे बदल गया है। सब कुछ ऑनलाइन ही होने लगा है। इसलिए कुछ तरह की नकरी की चहिदाए बड़ गया है कंपीटीशन बहुत ही कम है और कुछ नकरिया की चहिदाए घट गेया है पर उसमे अभी भी कंपीटीशन बहुत ज्यादा है।

टेक्नोलॉजी जितनी आगे बढ़ रहा उतनाही नयी नयी जॉब मार्किट में आरहा है। नॉलेज की कमी की वजह से लोगो को पता ही नहीं है अभी कौनसी जगह पे काम करना चाहिए, कैसे काम काम करना चाहिए। देखा जाए तो वेब डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन, कंटेंट राइटिंग, डाटा साइंस, डाटा एनालिस्ट, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इत्यादि चीजों में बहुत ऑपर्च्युनिटी है पर लोगो को इसके परे मैं पता ही नही।

इस ऑपर्च्युनिटी का फायदा उठाए

आप इस ऑपर्च्युनिटी का बेशुमार फायदा उठा सकते है। आपको लोगों को वेब डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन, कंटेंट राइटिंग, डाटा साइंस, एक्सेल, टाली, एडिटिंग ये सारी चीजों के बारे में बताना होगा। उनको शिखना होगा नॉलेज प्रोवाइड करना होगा। इससे आप लोगो नैया जॉब ढूंढने में और जो जॉब में है उसको आगे बड़ने में सहायता भी कर पाएंगे।

इसके लिए आपको एक टेक्निकल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खोलना होगा। आप ये सिर्फ 1लाख रुपया से एक छोटा सा कमरा से ही शुरू कर सकते हो। आपको सिर्फ टेबल, चेयर, और एक व्हाइट बोर्ड लगाना है। और लैपटॉप तो वो लोग खुद ही लाएगा।

स्टडी मेटेरियल्स और सर्टिफिकेट कैसे मिलेगा

बड़े बड़े कम्पनिया ये सारे टॉपिक को लेकर फ्री में ऑनलाइन कोर्स कराता है जो ज्यादा तर लोगो को पता ही नहीं है। आपको इसके बारे में लोगो को बताना होगा। वो सारे टॉपिक को लोकल भाषा में समझाना होगा और एग्जाम कराना होगा। फिर एग्जाम में पास होने के बाद उन कोम्पनिओ के तरफ से डिजिटल सर्टिफिकेट मिल जायेगा। हाँ सर्टिफिकेट के लिए पहले सबको कोर्स में रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

और ये सारे चीजे करने के लिए स्टूडेंट्स से पैसा चार्ज करसकते हो। और ऐसे आपके हिसाब से दिन में दो तीन बच में पड़ा सकते हो। अगर आपको पढ़ाने में कॉन्फिडेंस नहीं आरहा है तो पहले आप थोड़ा सा ऑनलाइन रिसर्च करलो या वही कोर्स पहले आप देखलो फिर स्टूडेंट्स अपनी भाषा में आसानी से समझाइये।

तो फिर और देर किस बातकी महीने की 1 लाख कमाने के लिए तैयार हो जाइये। अगर आपको और ऐसे बिज़नेस आईडिया चाहिए तो fast2lyric.com पर पूरा जानकारी मिल जायेगा क्युकी हम ऐसे बिज़नेस आइडिया हमेशा लेकर आते है।

Follow Us On

Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment