Business Idea: साल भर की कमाई सिर्फ महीने में | सादीओ की सीजन में सबसे अच्छा चलेगा

Business Idea: साल भर की कमाई सिर्फ एक महीने में – अगर आप भी कुछ नया बिज़नेस शुरू करना चाहते हो और उससे अच्छा खासा कमाई भी करना चाहते हो तो ये पोस्ट आपको बहुत हेल्प करेगा। क्यों इसमें ऐसा ही एक प्रॉफिटेबल बिज़नेस आईडिया शेयर करनेवाला है। तो आइये बिस्तारसे इस बिज़नेस के बारे में जानते है।

ये बिज़नेस है कार्ड प्रिंटिंग की। इस बिज़नेस को शुरू करके आप अच्छा खासा इनकम कर सकते हो। कार्ड की डिमांड पूरा साल भर रहता है और शादीओ की सीजन में इसकी डिमांड कही गुना बड़ जाता है। इसलिए अगर आप ये बिज़नेस अच्छेसे करे तो ये आपके लिए बहुत मुनाफा दायक हो सकता है। बहुत बार ऐसा भी होता है की इन सीजन की समय में ही पूरा साल का कमाई हो जाता है।

चलेगा किया ये बिज़नेस

ईस बिज़नेस की अच्छे बात ये है की मार्किट में कार्ड की डिमांड हमेशा रहता है। कार्ड मतलब सिर्फ शादी की कार्ड नहीं बल्कि हर तरह की कार्ड की बात कर रहा हु। जैसे की जन्मदिन कार्ड, अन्नप्रासन कार्ड, किसीभी कार्यकर्म का आमंत्रणपत्र, मृत्यु समारोह की कार्ड इत्यादि। देखा जाये तो सीजन के इलावा भी बाकि सारे इवेंट साल भर चलता रहता है, तो आपको बिज़नेस की कमी नहीं होगा।

हमेशा लेटेस्ट और अच्छे डिज़ाइन बनाइये

कार्ड की प्रिंटिंग हर कोई कर लेता है पर, कार्ड की खूबसूरती, लेटेस्ट डिज़ाइन, और अट्रैक्टिव बनाने की तरफ हर कोई धयान नहीं देते। बस एहि चीज आपको करना है। हर साल नए नए डिज़ाइन मार्किट में ट्रेंड करते है। और ट्रेंड के हिसाब से हर कोई कार्ड प्रिंटिंग नहीं कर पता। इसलिए आपको हर लेटेस्ट डिज़ाइन के बारे में अपडेटेड रहना पड़ेगा। इंटरनेट पर देखना पड़ेगा अभी लेटेस्ट कोनसी डिज़ाइन चल रहा वही आपको यूज़ करना होगा। वही आपको यूनिक बनाएगा आपके बिज़नेस को सफल बनाएगा।

पर कितना मुनाफा होगा

अगर एक्साम्प्ले के लिए एक शादी की कार्ड ले तो नार्मल एक कार्ड की कीमत 10-15 रुपया होता है। और अगर अगर वही थोड़ा अच्छे क्वालिटी का, अच्छा डिज़ाइन वाला कार्ड हो तो उसकी कीमत बड़ जाता है। यह एक प्रॉफिटेबल बिज़नेस है। हर शादी में 500 से 1000 कार्ड की जरुरत परते है। अगर आप उसको प्रत्येक कार्ड 10 रुपया में भी प्रिंट करते हो तो उसका सारा खर्चा निकलने के बाद भी आपको 3-5 रुपए की बचत होगा। और वही कार्ड अगर थोड़ा महँगा हो तो फिर आपको प्रत्येक कार्ड के लिए 10-15 रुपया तक की बचत हो सकता है। तो अभी सोचिये कितना मुनाफा हो सकता है।

तो अब इस आइडिया के साथ बिजनेस करने के लिए तैयार हो जाए। हमेशा धयान रखे की आप अपने एरिया में जिस सर्विस या फर जो प्रोडक्ट बेचना चाहते हो उसकी डिमांड कितनी है। और ये भी देखे की आपके कंपेटोर कितनी है। आपको और भी नई बिजनेस आइडिया के बारे में जानना है हमे जरूर फॉलो करे।

सोशल मीडिया पर फॉलो करे

Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment