World Cup Match: Aus Vs Sri कौन जीतेगा ? पिच रिपोर्ट, प्रेडिक्शन इत्यादि

World Cup Match Aus Vs Sri: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 16 अक्टूबर क्रिकेट बिश्वकप का 14 नंबर मैच लखनऊ मै अनुष्ठित होने जा रहा है। अभी के समय में ऑस्ट्रेलिया खुद को मुश्किल स्थिति में पाता है, लगातार दो हार के बाद अंक तालिका में सबसे नीचे, -1.846 के निराशाजनक नेट रन रेट के साथ। यह एक ऐसी स्थिति है जो पिछले झटके की याद दिलाती है, जिससे प्रशंसक निराश हो गए हैं।

इस बीच, श्रीलंका भी संघर्ष कर रहा है और टूर्नामेंट में अब तक एक भी जीत हासिल किए बिना 8वें स्थान पर है। ये संघर्ष जीवन के उतार-चढ़ाव की प्रतिध्वनि करते हैं, हमें चुनौतियों के बीच लचीलापन सिखाते हैं। आइए एक बदलाव की आशा करें, क्योंकि दोनों टीमें आगामी मैचों में जीत हासिल करने का प्रयास करेंगी।

अबतक का वर्ल्ड कप सफर

टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की यात्रा भारत से छह विकेट की निराशाजनक हार के साथ शुरू हुई, एक ऐसा मैच जहां वे हर विभाग में लय में नहीं दिख रहे थे। भारत की मजबूत जोड़ी, केएल राहुल और विराट कोहली ने 200 रनों का आसानी से पीछा करते हुए मोर्चा संभाला। रवींद्र जडेजा, जसप्रित बुमरा और कुलदीप यादव ने गेंद से चमकते हुए ऑस्ट्रेलिया को 199 पर रोक दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी दूसरी पारी में कहानी धूमिल रही।

अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया 312 रन का पीछा करते हुए लड़खड़ा गया और 177 रन पर लड़खड़ा गया। क्विंटन डी कॉक के शतक ने प्रोटियाज़ को 311 तक पहुँचाया, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को जूझना पड़ा। ये मैच केवल संख्याएँ नहीं थे; वे लचीलेपन और दृढ़ संकल्प की लड़ाइयाँ थीं, जो क्रिकेट की अप्रत्याशित प्रकृति को उजागर करती थीं।

टूर्नामेंट में श्रीलंका का सफर चुनौतीपूर्ण तरीके से शुरू हुआ और उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। चैरिथ असलांका, कुसल मेंडिस और दासुन शनाका के साहसी प्रयासों के बावजूद, श्रीलंकाई टीम 429 रन के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही, जिसमें गेराल्ड कोएत्ज़ी ने दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी का नेतृत्व किया। रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम और क्विंटन डी कॉक के उल्लेखनीय शतकों के साथ प्रोटियाज़ ने एक शानदार स्कोर बनाया।

श्रीलंका ने अपने अगले मैच में बाबर आज़म की पाकिस्तान के खिलाफ़ निडर होकर बहादुरी से लड़ाई लड़ी। हालाँकि उन्होंने प्रतिस्पर्धी 344/9 पोस्ट किया, जिसमें मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा के शानदार शतक शामिल थे, पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान और अब्दुल्ला शफ़ीक के शतक निर्णायक साबित हुए। प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करते हुए, श्रीलंका ने खेल की भावना को मूर्त रूप देते हुए लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया।

Aus Vs Sri पिच रिपोर्ट

लखनऊ का प्रतिष्ठित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम, जो कि क्रिकेट के इतिहास से जुड़ा एक मैदान है, हमेशा से ही स्पिनरों और चालाक धीमे गेंदबाजों का स्वर्ग रहा है। अतीत में, इसने कांटेदार, कम स्कोर वाले द्वंद्व देखे हैं जिन्होंने प्रशंसकों के लिए अविस्मरणीय यादें बना लीं। हालाँकि, यह विश्व कप एक सुखद मोड़ लेकर आया। ताज़ा बिछाए गए विकेट, समृद्ध काली मिट्टी से सावधानीपूर्वक तैयार किए गए, ने खेल में नई जान फूंक दी।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच रोमांचक मुकाबले में जब गेंद पिच से बाहर नाच रही थी तो रोमांच का माहौल था। हैरानी की बात यह है कि यह दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ ही थे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के छह कीमती विकेट चटकाए। घटनाओं के इस अप्रत्याशित मोड़ ने स्टेडियम की विरासत में एक रोमांचक अध्याय जोड़ा, जिसने हमें उस अप्रत्याशित सुंदरता की याद दिला दी जो क्रिकेट के खेल को परिभाषित करती है।

ODIs हेड टू हेड रिकॉर्ड

एकदिवसीय मैचों में 103 से अधिक मुकाबलों में, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने प्रतिस्पर्धा और सौहार्दपूर्ण क्रिकेट यात्रा साझा की है। ऑस्ट्रेलिया 63 जीत के साथ शीर्ष पर है, जबकि श्रीलंका ने 36 जीत का दावा किया है। एकदिवसीय विश्व कप के भव्य मंच पर, उनका संघर्ष 11 बार सामने आया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने खेल में अपनी स्थायी भावना का प्रदर्शन करते हुए आठ बार जीत हासिल की है।

Aus Vs Sri: मैच प्रेडिक्शन

गूगल का यह प्रेडिक्शन मीटर साफ साफ बता रहा है की कौन जितने वाला है। फिर भी mykhel और cricktracker जैसे वेबसाइट की मानना कोई भी टॉस जीते कोई भी फर्स्ट बैटिंग करे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता, जीतेगा तो ऑस्ट्रेलिया ही। इसका मैन एक मात्रा कारन है श्रीलंका टीम की बर्तमान स्थिति। टीम के मेंबर सारे बिखरे हुए है। और कप्तान दासुन शनाका के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद श्रीलंका एक टूटी हुई टीम से जूझती नजर आ रही है। यह एक मात्रा कारन जो ऑस्ट्रेलिया को इस बिश्वकप में पहला जित दिला सकता है।

Aus Vs Sri: फंतासी टीम

जनप्रिय पब्लिशर MINT के मुताबिक यह अकेले लिए सबसे अच्छा फंतासी टीम हो सकता है

विकेट कीपर Kusal Mendis (WK)
कप्तान Pathum Nissanka (C)
वाईस कप्तान Maheesh Theekshana (VC)
बैट्समैन David Warner, Steven Smith, Marnus Labuschagne
आल राउंडरGlenn Maxwell, Dhananjaya de Silva
बॉलर Marcus Stoinis, Mitchell Starc, Josh Hazlewood.

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
Whatsapp ChannelClick Here

Leave a Comment