Small Business Ideas: सिर्फ टिफिन बनाके कमाए 10000 से 30000 महीना

Small Business Ideas: नमस्कार दोस्तों फिरसे और एक बिज़नेस आईडिया वाले पोस्ट पर आपका स्वागत है। बिज़नेस आईडिया के बारे में बताये उससे पहले आप बोलो आजके समय कोनसे काम करने बाले आदमी ज्यादा पैसा कमा रहा है और अपने ज़िन्दगी खुसी से जी रहा है। मेरी मानो तो वो सर्फ दो तरह के लोग वैसे जी रहे है एक गवर्नमेंट जॉबवाले और बिज़नेस करनेवाले। फिर भी गवर्नमेंट जोबवालो को पैसो की थोड़ा कमी तो रह जाता ही है पर बिज़नेस करने वालो की मजे ही मजे है, सिर्फ एक बार बिज़नेस सेटअप हो जाए बस।

अब आपको लग रहा होगा की यह बाँदा तो फेंक रहा है, एक बिज़नेस खड़ा करना आसान थोड़ी है कितना पैसा, वक्त, सही बिज़नेस आईडिया, और भी बहुत सारे चीजों की जरुरत पड़ता है। हाँ एक बड़ा बिज़नेस खड़ा करना थोड़ा मुश्किल काम तो है पर एक छोटा आईडिया से छोटा बिज़नेस खड़ा करना बिलकुल भी मुश्किल की काम नहीं है। और हम तो है Small Business Ideas बताने के लिए, जिसमे कम से कम इंवेस्टमेंट की जरुरत पड़ता है। तो चलिए आजके लेख को शुरू करते है।

1. बुसिनेस क्या है

इस बिज़नेस के बारे में दो शब्द में कहु तो यह टिफिन बनाने का बिज़नेस है। सुबह के समय तरह-तरह के टिफिन बनाना काफी चुनौतीपूर्ण काम है लेकिन आप सैंडविच बहुत ही कम समय में आसानी से बना सकते हैं। पहले आप एक आइटम शुरू केरे बाद में और भी नए नए आइटम उस लिस्ट में शामिल कर सकते हो। और सैंडविच बनाना भी बहुत आसान है और अभी तो बाजार में सैंडविच बनाने की कई प्रकार की मशीनें उपलब्ध हैं जो एलपीजी गैस या बिजली से चलती हैं। इन मशीनों को उपयोग करके आप मिनटों में बहुत सैंडविच बना सकते हैं। जरूरत पड़ने पर आप एक बड़ी मशीन भी खरीद सकते है। यह भी पड़े: गूगल से पैसा कैसे कमाए

2. बिज़नेस की पोटेंशियल कितना है

अगर आप ऐसे बिज़नेस की तलाश में है जिसमे आपको पुरे दिन काम ना करना पड़े और जिसमे अतिरिक्त आय भी होती रहे। ऐसा ही एक बिज़नेस है जिसके बारे में आज हम यहाँ चर्चा करने वाले है। इसमें निवेश बहुत कम होता है और मुनाफा बहुत अच्छा होता है। अगर आप घर से ही इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आप 10 हजार महीना कमा सकते है और अगर आप थोड़ा स्केल करते हैं, तो आप आसानी से 30 हजार महीने कमा सकते हैं।

3. कैसे इस बिज़नेस को सफल बनाये

सुबह के समय तरह-तरह के टिफिन बनाना काफी चुनौतीपूर्ण काम है लेकिन आप सैंडविच बहुत ही कम समय में आसानी से बना सकते हैं। बाजार में सैंडविच बनाने की कई प्रकार की मशीनें उपलब्ध हैं जो एलपीजी गैस या बिजली से चलती हैं। इन मशीनों को उपयोग करके आप मिनटों में बहुत सैंडविच बना सकते हैं। जरूरत पड़ने पर आप एक बड़ी मशीन भी खरीद सकते है। यह भी पड़े: 2 मिनट में चाइनीज़ खाना बनाके, महीने की 40 हजार इनकम करे

आपको बस अपने आपपास की कॉलोनी में सभी लोगों को इस सर्विस के बारे में बताना है। जब जिसे जरूरत होगी वह आपको कॉल कर बताएँगे। वैसे भी आप अपने बच्चो के लिए टिफिन तो बनाएंगे ही वहीं आप कुछ और बच्चों के लिए भी सैंडविच बना सकते हैं।

आप चाहें तो 1 फ़ूड कार्ट खरीद सकते हैं और अपने फ़ूड कार्ट को किसी नजदीकी कॉलेज या हायर सेकेंडरी स्कूल क्षेत्र में स्थापित कर सकते हैं। आप सिर्फ लंच टाइम में 100-200 सैंडविच आसानी से निकाल सकते है। लाभ मार्जिन का उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है। सभी जानते हैं, ₹20 का सैंडविच कम से कम ₹50 में बिकता है। आप अच्छी गुणवत्ता वाली ब्रेड, मक्खन और अन्य चीजों का उपयोग जरूर करेंगे, क्योंकि गुणवत्ता इस व्यवसाय की पहली शर्त है।

FAQ: Small Business Ideas

मुझे किस प्रकार का व्यवसाय शुरू करना चाहिए?

इस वेबसाइट पर बहुत से बिज़नेस आईडिया दिए गए है आप अपने क्षेत्र का चयन कर बिज़नेस सेलेक्ट कर सकते है।

बिना पैसे के मैं कौन सा व्यवसाय शुरू कर सकता हूँ?

यदि आपके पास पूंजी नहीं है, तो डिजिटल सबाओ की पेशकश करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment