Small Business Ideas: 2 मिनट में चाइनीज़ खाना बनाके, महीने की 40 हजार इनकम करे

Small Business Ideas By Fast2lyric: भारतीय लोग खाने की कितने शौकीन है यह तो किसी को बताने की जरुरत नहीं। और इसके लिए नए नए रेसेपी बनाने में भी माहिर है। तो आज में बात करूँगा एक फ़ूड बिज़नेस आईडिया की बारे में। जिसके जरिये आप महीने का 40000 हज़ार रूपया आसानी से कमा पाओगे।

आजके समय में बच्चे, बड़े, युवा हर कोई फ़ास्ट फ़ूड खाता है। और वो भी चाइनीज़ फ़ास्ट फ़ूड हो तो उसकी डिमांड और ज्यादा है। आप यह पोस्ट पूरा पड़े क्यों मई इसमें बताने वाला हु कैसे आप मिनिमन इन्वेस्ट करके अपना फ़ास्ट फ़ूड का स्टॉल खोल सकते हो और आपको खाना बनाने के लिए कोई शेफ की भी जरुरत नहीं पड़ेगा।

बाजार की डिमांड / समस्या को समझो

किसी भी व्यवसाय को शुरू करने से पहले बाजार की समस्याओं का पता लगाना बहुत जरूरी है। अगर आपको समस्या दिख जाये और यदि आपने उसका समाधान निकालके दिया है, तो बाजार आपका है। तो मतलब यह है की बाजार में उसका डिमांड बहुत होनेवाला है। खाने की बात करें तो 4 साल के बच्चे से लेकर 50 साल के दंपत्ति तक चाइनीज खाना सभी को पसंद होता है। मतलब बज़ार में पहले से ही चाइनीज़ खाने की डिमांड है।

पर स्ट्रीट वेंडर्स से खरीदना पसंद नहीं करते क्युकी कभी कभी वो लोग ऐसे चीज़े यूज़ करते है जिससे स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं पैदा हो जाता है। उससे भी बड़ी समस्या यह है की वो साफ सूत्रा नहीं रहते है, हाइजीन मेन्टेन नहीं करते है। जिस वजहसे कई बार लोग इसे बनता देख कर ही ना खाने का मन बना लेते है। और देखा जाए तो रेस्तरां में वह आनंद नहीं आता क्युकी लोग पार्क या चौक पर खुली आकाश निचे खड़े रहकर खाना पसंद करते हैं।

समस्या समाधान और बिज़नेस आईडिया

चाइनीज फूड ऑटोमैटिक कुकिंग मशीन जिसे को wok cooking machine भी कहा जाता है। यह न केवल लोगों की समस्याओं का समाधान करता है बल्कि उन्हें अपनी ओर आकर्षित भी करता है। यह मशीन एलपीजी गैस और बिजली दोनों पर चलती है। इसकी कीमत ₹60000 से शुरू होती है और साइज और फीचर्स के हिसाब से ₹1000000 तक जाती है।

आपको बस दस्ताने पहन कर इस मशीन में सामग्री डालनी है। आप मशीन के इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले पैनल पर भोजन (चाउमीन, फ्राइड राइस, सभी प्रकार के नूडल्स, मंचूरियन आदि) का चयन करें। सिर्फ 30 सेकेंड से लेकर अधिकतम 2 मिनट तक यह मशीन आपके चुने हुए फ़ूड को तैयार करती है। फिर मशीन से सीधे प्लेट में खाना निकाल सकते है । आप सीधे सर्व कर सकते हैं।

इस मशीन की यूज़ करने से आपका सारे समस्या का समाधान हो जायेगा। पहले तो इससे आप बहुत जल्दी जल्दी टेस्टी खाना बना पाओगे। चाइनीज़ खाने की स्पेशलिस्ट शेफ की भी जरुरत नहीं पड़ेगा जिससे आपका खर्चा बच जायेगा। और सबसे बड़ी बात आपके पास बहुत समय होगा चीज़ो को साफ रखने में जिससे लोग आपने स्टॉल पर आने में आकर्षित होंगे।

महीने का मुनाफा कितना होगा

आप यहाँ यह कैलकुलेशन कर सकते है की यदि यह मशीन 2 मिनट में एक फ़ूड प्लेट तैयार करती है तो दिन में केवल 3 घंटे में ₹40000 महीने का लाभ न्यूनतम है। सबसे खास बात यह है कि किसी दुकान की जरूरत नहीं है। इसलिए बड़ी पूंजी की भी जरूरत नहीं है। जबकि मुनाफा ज्यादा है।

मशीन यूज़ करने का वीडियो गाइड

Business news or Business idea

अगर आप खुद के कोई भी बिज़नेस स्टार्ट करना चाहते थे और आईडिया ढूंढ रहे थे, तो ये आईडिया आपके काम आसकते है। और भी बिज़नेस आईडिया जानने के लिए ऊपर में बिज़नेस आईडिया मेनू पर क्लिक करे। कोई भी बिज़नेस स्टार्ट करने से पहले कुछ बेसिक चीज़ ध्यान रखे की आपके इलाका में उस प्रोडक्ट की कितनी डिमांड है, कितनी फुटफल है उस जगह पे, उहापे और कोई कम्पेटेटर तो नहीं है ये सब।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

इस बिज़नेस से रिलेटेड इम्पोर्टेन्ट प्रश्न

मशीन की डिटेल्स कहा मिलेगा ?

ऊपर दिए गए वीडियो पूरा देखे, उसमे मशीन के बारे में डिटेल्ड इनफार्मेशन है।

क्या यह बिजनेस सफल हो पायेगा ?

100 % क्यों की चाइनीज़ फ़ास्ट फ़ूड की बहुत डिमांड है मार्किट में।

बिजनेस स्टार्ट करने के लिए कोनसी जगह अच्छा रहेगा ?

थेड़े भीड़ भाड़ वाले इलाका, स्कूल कॉलेज के आस पास जगह बहुत अच्छा रहेगा।

क्या खाना पकाने के लिए मास्टर शेफ की जरुरत होगा ?

नहीं बिलकुल भी नहीं,मशीन में दिए गए तथ्य अनुसार आप खुद आसानी से 2 मिनिट में खाना बना लेंगे।

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Arka Das मै एक कंटेंट राइटर हु और fast2lyric.com पर कंटेंट लिखता हु। Small Business Ideas, Online Earning, Tech etc टॉपिक पर Informative कंटेंट लिखते है। आशा रखते है हमारा कंटेंट आपके काम जरूर आये।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment