Avatar 2 Review : बॉक्स ऑफिस में धूम मचा रहा है, बना रहा है रिकॉर्ड पे रिकॉर्ड, पूरा पड़िये

Avatar 2: बॉक्स ऑफिस में धूम मचा रहा है, बना रहा है रिकॉर्ड पे रिकॉर्ड: पिछले 13 साल से की इंतजार ख़तम करके जमस कैमरून की फिल्म 16 दिसम्बर भारतीय सिनेमा घर में रिलीज़ हुआ है। फिल्म रिलीज़ होते ही एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रहा है। इस फिल्म पहला भाग अवतार 2009 में रिलीज़ हुए थे और उस टाइम पे वो फिल्म भारत में 100 करोड़ की कलेक्शन कीया था। उस पहला भाग से ही ये फिल्म के लिए लोगो में एक अलग ही क्रेजी देखने को मिल रहा है। पहले भाग की तरह हर कोई 3D में इस फिल्म की उस अनोखे पैंडोरा दुनिया की मजा ले रहा।

Avatar 2 मूवी की कहानी

निर्देशक जेम्स कैमरून फिल्म की पहले भाग में पैंडोरा ग्रह की जंगल की खूबसूरती जंगल की कहानी दिखाए थे। पर इस कहानी में थोड़ा सा ट्विस्ट है इस बार सूली परिवार की समुद्र कहानी दिखाया है। सूली परिवार अपने पैंडोरा ग्रह में शांति से जीबन जी रहे थे पर आकाशबासीओ ने फिर से उनके ग्रह पर हमला कर देते है। पुराने दुश्मन की लौट आने से सूली उसके चार बच्चे के साथ पूरी फॅमिली जंगल छोड़कर पानी की दुनिया में चेले जाते है। और यहासे पानी की सफर सुरु होता है। और ऐसे हीरो उसकी फॅमिली को दुश्मन कैसे बचाते है कैसे भागते है। एही इस फिल्म में VFX के जरिये बखूबी से दिखाए है।

निर्देशक के मुताबिक ये मूवी भारत की पौराणिक कथाओ के अनुसार पंचतत्बा के एक तत्व को दिखने की कोसिस करे है। भारतीय कहानी के अनुसार इस मूवी में भी पानी में रहने वाले तरह तरह की जीबो की बर्नन किये है। जेमस की क़रीबो के अनुसार ये मूवी उन्होंने भारतीय हिन्दू कहानी से प्रेरित हो कर ही बनाये है।

Avatar 2 मूवी रिव्यु

जेम्स की मूवी स्टोरी से ज्यादा विज़ुअल्स के लिए फेमस है। लोगो की इस उम्मीद पर खरे उतरे है जेम्स कैमरून। भारतीय लोगो के अनुसार इस मूवी की कहानी उतना दमदार नहीं है। पर उसकी विज़ुअल्स जो अलग ही लेवल की है। फिल्म देखते हुए आपको एक बार भी महसूस नहीं होगा की ये कहानी काल्पनिक है। दिखाये गए विज़ुअल्स बास्तब में अभी तक तो नहीं मिला है। ये फील आपको एक अलग ही एक्सपेरिएस देगा।

अभी तक जो भी इस फिल्म देखा है वही इसकी तारीफ कर रहा है। बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारों ने भी इसके तारीफ करे है। अक्षय से लेकर बरुन सभी नै इसकी तारीफ करा है। कैमरून की ये कहानी लोगो में एक अलग ही छाप छोड़ रहे रहे है।

Avatar 2 मूवी रिकॉर्ड

फिल्म रिलीज़ होते ही बॉक्स ऑफिस पे रिकॉर्ड पे रिकॉर्ड बना रहा है Avatar 2. आकाशवाणी के अनुसार इस मूवी ने पहले दिन 41 करोड़, दुशरे दिन 45 करोड़ और तीसरे दिन संडे को 50 करोड़ की कमाई की है। श्रीधर पिल्लई के औसर ये फिल्म सिर्फ दो दिन में ही 100 की कमाई कर लिया है।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment