Google Chrome Security Issue: जल्दी अपने ब्राउज़र को अपडेट करलो

Google Chrome Security Issue: “लगभग हर महीने, हम एक नोट के बारे में सुनते हैं जिसमें कहा गया है कि क्रोम में एक गंभीर समस्या है, फिर Google इसे ठीक करता है, और क्रोम को जल्दी से अपडेट करना जरूरी है, अन्यथा अंधेरे इरादों वाले हर किसी को आपके व्यापक फ़्यूचरामा बिंज के बारे में पता चल जाएगा। खैर, हम फिर से चलते हैं . क्रोम और क्रोमियम दोनों में शून्य-दिन शोषण नामक यह चीज़ है। लोग इसका लाभ उठा रहे हैं, इसलिए समस्या को ठीक करने के लिए अपने ब्राउज़र को अपडेट करना महत्वपूर्ण है।

ब्लीपिंग कंप्यूटर के मुताबिक, एक साल में यह छठी बार है जब गूगल ने ऐसी चीज ढूंढी और उसे ठीक किया है। तो, लगभग हर दो महीने में – क्षमा करें यदि मैंने पहले अतिशयोक्ति की हो। इस बार, यह स्कीया 2डी ग्राफ़िक्स लाइब्रेरी में एक बग है जिसे ‘इंटीजर ओवरफ़्लो’ कहा जाता है। यह एक सामान्य प्रकार की समस्या है जो तब होती है जब कोई प्रोग्राम वास्तव में बड़ी संख्याओं को संभाल नहीं पाता जैसा उसे करना चाहिए। यह कुछ हद तक Y2K बग जैसा है लेकिन पेचीदा है क्योंकि इसमें तारीखों के बजाय बिट मान शामिल हैं।

Google के प्रति निष्पक्ष रहने के लिए, उन्होंने 24 नवंबर को इस बग को ढूंढ लिया और केवल चार दिन बाद इसे ठीक कर दिया। लेकिन थोड़ी डरावनी खबर है – Google के सुरक्षा बुलेटिन में कहा गया है कि वहां के लोग पहले से ही सिस्टम में गड़बड़ी करने के लिए इस बग का उपयोग कर रहे हैं। चूंकि यह कोर क्रोमियम सिस्टम के भीतर एक समस्या है, इसलिए क्रोमियम पर आधारित अन्य ब्राउज़र जैसे एज, ओपेरा, विवाल्डी और ब्रेव को भी इस कमजोरी को ठीक करने के लिए अपडेट करने की आवश्यकता है।”

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
Whatsapp ChannelClick Here

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Arka Das मै एक कंटेंट राइटर हु और fast2lyric.com पर कंटेंट लिखता हु। Small Business Ideas, Online Earning, Tech etc टॉपिक पर Informative कंटेंट लिखते है। आशा रखते है हमारा कंटेंट आपके काम जरूर आये।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment