ICC Bowling Rankings: सर्फ एक मैच इस खिलाडी को ICC रैंकिंग की पहले नंबर पे ला दिया

ICC Bowling Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल ने अपना नया बोलिंग रैंकिंग लिस्ट जारी करा है। लिस्ट पब्लिश होने से ही पूरी इंटरनेट पर तहलका मच गया ट्विटर पर सिर्फ एक टैग चल रहा है। यह खिलाडी एक से ही नंबर एक गेंदबाज बन गया है। यह नाम आने वाले वर्ल्डकप के लिए बहुत महत्वपूर्ण बन गया है और यह बात बिशेस रूप से भारत के लिए इम्पोर्टेन्ट है।

एशिया फ़ाइनल की मैजिक किया मदत

आपको तो पता ही होगा की एशिया कप 2023 फाइनल, भारत और श्रीलंका के बिच में खेला गया था। उसी मैच में ही टॉस जित कर श्रीलंका ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया और 50 रन में आल आउट हो जाता है। और इसी कार्य संपन्न करने में भारत के फ़ास्ट गेंदबाज महम्मद सिराज एक ओवर में चार विकेट और पुरे मैच में टोटल छै विकेट ले कर मैच की फैसला को अपने हिट में किया है। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस मैच में पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका और कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया. इनमें से 3 खिलाड़ी को अपना खाता भी नहीं खोल सके. यह भी पड़े: BGMI Conqueror Ultimate Guide by Jonathan

और वही बॉलिंग अटैक ही महम्मद सिराज को नंबर 1 ओने डे गेंदबाज बना दिया है। सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बॉलर हेजेलवुड को पीछे छोड़ दिया है और लिस्ट की शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। और इसके साथ ऐसा कप 2023 में प्लेयर ऑफ़ थे मैच चुना गया कुलदीप यादब नंबर 3 नंबर 9 पर चला गया है।

वनडे बल्लेबाजी में भी हुआ बदलाब

वनडे बल्लेबाजी में भी हुआ है बदलाब। हेनरिक क्लासन बैटिंग रैंकिंग में 20 वे नंबर से सीधा छलांग लगाकर पहुंच गया 9 नंबर पर। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी साउथ अफ्रीकन इस बल्लेबाज को इस रैंकिंग को प्राप्त करने की मदत करा है। वे सेंचुरियन में एक दिबशिया 209.64 की स्ट्राइक रेट से 174 रन बनाये है जो उनके एकडिबासिया करियर की सबसे अच्छा रन है।

और दूसरे तरफ इंग्लैंड की डेविड मलन नूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करे है। वे 92.33 औसत और 105.72 स्ट्राइक रेट से 277 रन बनाये है। जो उनके करियर की सबसे अच्छा स्कोर है।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment