Anurag Dwivedi Net Worth: Biography, Age, Income, Car Collection

Anurag Dwivedi Net Worth: क्रिकेट भारत में कितना पॉपुलर है और लोगो में इसका कितना क्रेज है इसके बारे आपको कुछ बताने की जरुरत नहीं है। पर क्रिकेट की इस क्रेज की बजह से शुरू हुआ फ़न्तासी क्रिकेट लोगो को कहा से कहा पंहुचा दिया है। आज हम आपको एक ऐसा ही एक शख्स अनुराग द्विवेदी के बारे में बताएँगे जो मात्र 23 के उम्र में सोशल मीडिया और फ़न्तासी क्रिकेट की सहारे करोड़पति बना है।

अगर अपने भी थोड़ा बहुत फ़न्तासी टीम बनाते हो और टीम बनाने से पहले इंटरनेट पर थोड़ा रिसर्च करते हो तो आप इनका मैच एनालिसिस वीडियो जरूर देखे होंगे। क्युकी फंतासी लीग की इस दुनिया में Anurag Dwivedi बहुत जानीमानी नाम है। तो चलिए इस लेख में Anurag Dwivedi Net Worth: Biography, Age, Income और Car Collection के बारे में जानते है ।

Anurag Dwivedi कौन है ?

टेक्निकली Anurag Dwivedi फ़न्तासी क्रिकेट गुरु है। पर साथ में एक क्रिकेट एनालिसिस्ट, कंटेंट क्रिएटर भी है। जिन्होंने अपने क्रिकेट एनालिसिस की स्किल को यूज़ करके बहुत सारे मेगा फ़न्तासी क्रिकेट लीग जीता है और कंटेंट क्रिएशन के जरिये इस फ़न्तासी क्रिकेट की दुनिया बहुत सारा नाम कमाया है।

Anurag Dwivedi की जन्म 12 सितम्बर 2000 को भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में हुआ था। बचपन से ही क्रिकेट की शौक़ीन था अनुराग। जिसके कारन बचपन में ही क्रिकेट अकादेमी में भर्ती हो गया था अनुराग। पर चोट के कारन से ज्यादा दिन खेल नहीं पाया।

पर क्रिकेट प्रति इस प्रेम ने उनको क्रिकेट सम्बादिकता के तरफ खींच लाया। इस समय उन्होंने क्रिकेट बारे में बहुत किछ शिखा जाना जिससे उनको क्रिकेट का गहरा नॉलेज हो गया। फिर उन्होंने इस नॉलेज का फ़ायदा उठा के अच्छे से एनालिसिस करके बहुत सारे फंतासी लीग जीते और आज फ़न्तासी क्रिकेट की दुनिया में बहुत सारा नाम कमाया है।

NameAnurag Dwivedi
ProfessionFantasy Cricket Expert, YouTuber, Social Media Content Creator
Age23 years
Born12 September 2000
Birth PlaceLucknow, Uttar Pradesh
Curret cityLucknow
ReligionHindu
Wife/SpouseNot Married
Youtube Followers3.3 Million Subscriber (Anurag Dwivedi)
Instagram1 M+ Followers (anuragxcricket)

Anurag Dwivedi Car Collection

अनुराग द्विवेदी कार कलेक्शन के बहुत शौक़ीन है। कुछ इंटरव्यू के दौरान बताया है की कभी कभी हर दो चार महीने में नया गाड़ी खरीद के लाते है। उनके पास कभी महंगी महंगी गाड़ी है जिसमे शामिल है Mahindra Thar, BMW Z4, BMW 7 Series, Mercedes E Class और Defender 130 इत्यादि।

Anurag Dwivedi YouTube Income

अनुराग एक क्रिकेट अनलिसिस्ट के साथ एक कंटेंट क्रिएटर भी है इसलिए वो सारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। जैसे की यूट्यूब पर Anurag Dwivedi नाम से ही उनका चैनल है जहा पर 3.3 मिलियन से भी ज्यादा की सब्सक्राइबर है। उस चैनल पर अब तक 700 वीडियो पब्लिश है।

Anurag Dwivedi YouTube Income की बात करे तो सूत्रों के मुताबिक अनुराग ने सर्फ यूट्यूब से सर्फ गूगल एडसेन्स की मदत से हर महीने लगभग 3-4 लाख रुपया कमा लेते है। कुछ यूट्यूब इनकम अनलाइज़र साइट के मुताबिक अनुराग ने हर महीने 14 लाख के करीब कमाता है। और सोशल ब्लेड की माने यह अमाउंट और भी ज्यादा है लगभग 65 लाख

Anurag Dwivedi Sponsership Income

अनुराग सबसे ज्यादा कमाई स्पोंसरशिप से ही आता है। वो यूट्यूब या फिर किसी और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट प्रमोट करने के लिए चार्ज करते है। आजके समय में यूट्यूब में प्रमोट करने के लिए 10-15 लाख रुपया चार्ज करते है। ऐसे में उनको स्पोंसरशिप से हर महीने 20-25 लाख की कमाई हो जाता है।

Anurag Dwivedi Instagram Income

यूट्यूब अलाबा अनुराग इंस्टाग्राम में बहुत एक्टिव रहते है। जहा पर हर छोटा मोटा अपडेट अपने जीबन से रिलेटेड या फिर कोई गिवअवे की बारे में बताना इत्यादि। अभी के समय में इंस्टाग्राम में अनुराग की फोल्लोवेर्स 1M से ज्यादा है

यूट्यूब की तरह इंस्टाग्राम पर किसी भी ब्रांड को प्रोमोट करने के लिए 5 लाख रुपया चार्ज करते है। ऐसे ही इंस्टाग्राम से हर महीने 10 – 15 लाख की इनकम हो जाता है।

Anurag Dwivedi Fantasy Cricket Income

आपको तो पहले ही बताया अनुराग की असली स्किल है क्रिकेट की एनालिसिस करना। उसके बेहतरीन एनालिसिस के चलते अनुराग ने बहुत सारा लीग अपने नाम करा है। और सबसे ज्यादा पैसा यहासे ही कमाते है। सूत्रों के मुताबिक अब तक करोडो कमा चुके है Fantasy Cricket से। Anurag Dwivedi ने एक बार तो ड्रीम 11 से 15 करोड़ भी कमा चूका है।

Anurag Dwivedi Net Worth

Anurag Dwivedi एक क्रिकेट एक्सपर्ट होने साथ साथ एक क्रिएटर भी है। और इन लोगो के पास बहुत सरे इनकम सोर्स होते है। अपने अब तक बिना स्किप करे पड़े होंगे तो आपको पता चल गया होगा की कैसे अलग अलग प्लाटफॉर्म से इनकम होता है। यह सारे सोर्स के अलावा और बहुत सरे इनकम सोर्स होते है जैसे की अफिलिएट इनकम, डिविडेंट इनकम, इत्यादि।

जिससे Anurag Dwivedi जैसे बड़े क्रिएटर की सठिक नेट वर्थ बता पाना मुश्किल है। पर कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक Anurag Dwivedi Net Worth 30 करोड़ के आस पास है।

Anurag Dwivedi’s Latest Interview

निष्कर्ष

तो आज हमने इस लेख में Anurag Dwivedi Net Worth के बारे में बताया है। आशा करते है आपके सारे प्रश्न के उत्तर हमने इस पोस्ट में दे पाए है। अगर हमसे कुछ छूट गया है तो आप कमेंट में जरूर पूछे। और ऐसे जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग को रेगुलर फोलोव जरूर करे।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
Whatsapp ChannelClick Here

FAQ: Anurag Dwivedi Net Worth, Biography, Age, Income, Car Collection

कौन है Anurag Dwivedi?

Anurag Dwivedi भारत सबसे पॉपुलर क्रिकेटअनलिसिस्ट, फ़न्तासी क्रिकेट एक्सपर्ट है और सोशल मीडिया क्रिएटर है।

Anurag Dwivedi गर्लफ्रेंड का नाम क्या है?

Anurag Dwivedi का गर्लफ्रेंड का नाम है तनिष्का

Anurag Dwivedi का age क्या है?

Anurag Dwivedi का जन्म 12 September 2000 को हुआ था, इस हिसाब से उम्र है 23

Anurag Dwivedi का car कितने है?

Anurag Dwivedi के पास काफी महंगी महंगी गाड़ी है जिसमे शामिल है Mahindra Thar, BMW Z4, BMW 7 Series, Mercedes E Class और Defender 130.

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Arka Das मै एक कंटेंट राइटर हु और fast2lyric.com पर कंटेंट लिखता हु। Small Business Ideas, Online Earning, Tech etc टॉपिक पर Informative कंटेंट लिखते है। आशा रखते है हमारा कंटेंट आपके काम जरूर आये।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment