Free Fire App: फंस के लिए दुःख की खबर, भारत में लॉन्चिंग स्थगित हो गया है, जानिए अंदर की खबर

Free Fire App: पिछले साल फेब्रुअरी महीने में प्राइवेसी और सेक्युर्टी थ्रेड की बजह से 100 से ज्यादा चीनी अप्प को इंडिया में बन कर दिया है। उसी समय ही सिंगापुर बेस कंपनी Garena Free Fire का भी बन हो गया था। पर पिछले हफ्ते ही Garena अपने एक प्रेस रेलिस में बोलै था उसके जनप्रिय रॉयल बैटल ग्राउंड एस्पोर्ट Free Fire फिरसे इंडिया में 5 सितम्बर को लांच होने जा रहा है।

पर आज के रिपोर्ट्स के अनुसार Free Fire Garena की रीलॉन्चिंग कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। कंपनी ने बताया की इंडियंस के लिए कुछ एक्सक्लूसिव फीचर्स तैयार किया जा रहा है जिससे यूजर को और ज्यादा बेटर एक्सपीरियंस मिलेगा। इस बजह से कुछ हफ्ते की डिले हो रहा है।

क्यों Garena Free Fire India लांच में देरी

मनीकंट्रोल के एक लेख के अनुसार, गरेना ने कुछ उत्साहजनक खबरें पेश की हैं। उन्होंने भारत में अपने समर्पित फ्री फायर प्रशंसकों को शुरू से ही एक अद्भुत गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए अपने गेम की रिलीज को स्थगित करने का निर्णय लिया।

एक बयान में, उन्होंने कहा, “गेमप्ले में सुधार के अलावा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से कहीं अधिक कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि आप में से हर कोई फ्री फायर इंडिया खेलने में सहज महसूस करे।”

संक्षेप में, वे यह सुनिश्चित करने में अधिक समय व्यतीत कर रहे हैं कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए सब कुछ आदर्श हो ताकि यह प्रदर्शित हो सके कि वे अपने समर्थकों की संतुष्टि की कितनी परवाह करते हैं। यह उनके गेमिंग समुदाय के प्रति समर्पण और स्नेह का एक सुंदर कार्य है।

यूजर डाटा सेफ्टी के लिए Garena और Yotta की पार्टनरशिप

पिछले हफ्ते ही, गरेना ने अपने आगामी गेम के बारे में कुछ रोमांचक खबरें साझा कीं। वे यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि यह सभी खिलाड़ियों के लिए एक सुरक्षित, स्वस्थ और बेहद मजेदार अनुभव हो।

उन्होंने गेम के लिए क्लाउड होस्टिंग और स्टोरेज को संभालने के लिए हीरानंदानी ग्रुप की कंपनी योट्टा के साथ साझेदारी की है। वे माता-पिता के लिए चीज़ों पर नज़र रखने के लिए सत्यापन प्रणाली, गेमप्ले की सीमाएँ और ब्रेक लेने के लिए अनुकूल अनुस्मारक जैसी शानदार सुविधाएँ भी जोड़ रहे हैं।

गरेना ने यह भी उल्लेख किया कि MeitY-अनुमोदित सेवा प्रदाता के रूप में योट्टा, स्थानीय सर्वर पर भारतीय उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा की उत्कृष्ट देखभाल करेगा। वे गरेना को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर के खिलाड़ियों को उनके शानदार गेम उपलब्ध कराने में भी मदद करेंगे।

गेम में MS Dhoni की स्पेशल एंट्री

एक दिल छू लेने वाली घोषणा में, सिंगापुर के गेमिंग पावरहाउस ने अपने परिवार में एक रोमांचक जुड़ाव का खुलासा किया। महान एमएस धोनी के अलावा किसी और ने खेल के ब्रांड एंबेसडर का पद नहीं संभाला है, यह एक ऐसा कदम है जो दुनिया भर में प्रशंसकों के उत्साह को बढ़ाने के लिए तैयार है।

लेकिन इस कहानी में और भी बहुत कुछ है। क्रिकेट के प्रतीक धोनी, एक खेलने योग्य पात्र के रूप में आभासी क्षेत्र में कदम रखेंगे, जिसे प्यार से ‘थाला’ नाम दिया गया है। यह खेल और गेमिंग का एक जादुई मिश्रण है, जहां कैप्टन कूल की उपस्थिति गेमिंग अनुभव में चमक जोड़ देगी। प्रशंसकों और उनके नायक के बीच का बंधन क्रिकेट पिचों से लेकर डिजिटल क्षेत्र तक गहरा होता जा रहा है।

Garena Free Fire इंडिया में बन क्यों हुआ था

डिजिटल कूटनीति के एक मोड़ और नौकरशाही की बेतुकी स्थिति में, आइए पिछले साल फरवरी की ओर मुड़ें। भारत सरकार ने सैकड़ों चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाकर उन्हें डिजिटल गुमनामी की खाई में धकेल दिया। उनमें सिंगापुरी वंशावली के सौजन्य से, पहले से न सोचा गरेना फ्री फायर भी शामिल था।

तुम क्यों पूछ रहे हो? खैर, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने उन सभी को “सुरक्षा खतरे” के रूप में माना, जो स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण अनुमतियों में अपना रास्ता बनाने और संवेदनशील उपयोगकर्ता डेटा को स्वाइप करने में सक्षम थे। यहां तक कि बैटल रॉयल सुपरस्टार बीजीएमआई भी बैनहैमर उन्माद में फंस गया।

लेकिन डरो मत, इस साल मई में, बीजीएमआई ऐप पुर्जेटरी से उभरा, एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों को प्रसन्न करने के लिए तैयार, जैसे डिजिटल राख से उभरी फीनिक्स!

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

FAQ: Garena Free Fire India लांच डेट

फ्री फायर इंडिया ब्रांड एंबेसडर कौन है?

फ्री फायर इंडिया की ब्रांड एम्बेसडर महेंद्र सिंह धोनी है।

फ्री फायर इंडिया कब आएगा ?

रीसेंट रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 सितम्बर को लांच होने वाला था पर कंपनी ने बताया और कुछ हफ्ते टाइम लगेगा।

फ्री फायर किस देश का है ?

फ्री फायर एक सिंगापुर बेस कंपनी है।

फ्री फायर में धोनी चैरेक्टर की नाम क्या है ?

फ्री फायर में धोनी चैरेक्टर का नाम है “Thala”

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Arka Das मै एक कंटेंट राइटर हु और fast2lyric.com पर कंटेंट लिखता हु। Small Business Ideas, Online Earning, Tech etc टॉपिक पर Informative कंटेंट लिखते है। आशा रखते है हमारा कंटेंट आपके काम जरूर आये।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment