Small Business Idea: सिर्फ एक मशीन से महीने का 10,000 कमाओ | सामान बेचने का भी झंझट नहीं

small business idea: आज के समय में सबके लिए एक छोटा मोटा बिज़नेस करना जरुरी हो चूका है। कही बार ऐसा होता है कोसा बिज़नेस करे उसका आईडिया ही नहीं आ रहा है पर उस समस्या हम कर रहे है हमारे बिज़नेस आईडिया लेख जरिये। मानसिकता की बजह से, जिन लोगों के परिवार और रिश्तेदार व्यावसायिक पृष्ठभूमि से नहीं हैं उनके लिए बिज़नेस शुरू करना बहुत मुश्किल होता है।

ऐसे लोग चाहते की कोई ऐसा बिज़नेस हो जिसे छोटे स्तर से शुरू किया जा सके और उसे अच्छा मुनाफा भी कमाया जा सके। तो आज हम एक ऐसा ही स्माल बिजनेस आइडिया लेकर आये है जिसे आप कम पूंजी में शुरू करके इसे रेगुलर कमाई वाला बिज़नेस बना सकते है।

इस बिज़नेस को आपने घर के एक टेबल से ही शरू कर सकते है। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको 40 हजार की मशीन की आवश्यकता होगी जिससे आप प्रतिमाह 10000 रूपये या उससे ज्यादा कमा सकते है। इस बिज़नेस की खास बात येह है की आपको माल खरीदने और उसे बेचने की भी कोई झंझट नहीं है।

पहले मार्केट की प्रॉब्लम समझते है

अगर आप अपने आस पास नजर दौड़ाएंगे तो आपको किराने की ढेर सारी दुकानें, मसाला चक्की, कुछ नमकीन और ऐसे ही अन्य सामानों के विभिन्न निर्माता मिल जायेंगे। इस सबकी एक ही प्रॉब्लम यह होती है की इनके बनाये गए प्रोडक्ट की पैकिंग करना।

अगर इन्हे अलग अलग पैकेट बनवाना है तो सभी को अलग से कर्मचारी लगाना पड़ता है। माल 10 किलो पैक करवाना है तो पैक होते होते 9 किलो ही बचता है। साथ ही दूसरी भी कई परेशानीयां आती है।

ये है हमारा small Business ideas from home

फिलिंग मशीन इस समस्या का समाधान है। छोटे छोटे दुकानदार Filling Machine और पैकिंग मशीन नहीं लगा सकते क्योंकी दोनों मशीन लगभग 40 हजार तक आती है और मशीन पर काम करने के लिए वर्कर की भी जरुरत होती है। लेकिन आप इन मशीन को खरीद कर घर से पैकिंग का काम कर सकते है। इसके लिए आप अलग अलग पैकिंग के हिसाब से चार्ज कर सकते है। जैसे ₹2 से ₹4 प्रति पैक के ले सकते है।

आप इन फैक्ट्रियो और दुकानों से कॉन्टेक्ट कर सकते है। ये लोग आपके घर मटेरियल पहुँचा देंगे फिर आप इनकी डिमांड के अनुसार पैकिंग तैयार कर दे और पैकिंग पूरी होने के बाद ये लोग आपसे पैकेट लेकर पैसे देंगे। बहुत से बड़े बड़े शहरो में इस तरह के काम होते है आप भी कर सकते है।

पहले दुकानदारों से संपर्क कीजिये अगर काम मिलता है तो फिर मशीन खरीदिये। आपको सिर्फ पैकिंग करना है माल लाना और ले जाना दुकानदार का काम होगा। अब अच्छे कर्मचारियों के नहीं मिलने से लोग पैकिंग के काम को आउटसोर्स करने लगे है। साथ ही दुकानदार को ये कहने में भी अच्छा लगेगा की ये एकदम फ्रेश माल है अभी अभी हमारे कारखाने से पैक होकर ही आया है।

Small Business Idea: सिर्फ एक मशीन से महीने का 10,000 कमाओ – FAQ

  • क्या यह बुसिनेस प्रॉफिटेबल होगा ?

    निश्चित रूप से येह बिज़नेस प्रॉफिटेबल होगा, बड़े शहरो लोग सफल रूप से यह बिज़नेस चला रहा है।

  • येह बिज़नेस स्टार्ट करने पहले कोनसी बात ध्यान रखना जरुरी है ?

    इन्वेस्ट करने से पहले आप दुकानदार से संपर्क करे, उनसे आर्डर ले, उसके बाद मशीन ख़रीदे।

  • कितना पैसा कमा पाएंगे ?

    आप 10000 तो आसानी से कमा लोगे, आर्डर के हिसाब से उससे भी ज्यादा भी होगा।

Business news or Business idea

अगर आप खुद के कोई भी बिज़नेस स्टार्ट करना चाहते थे और आईडिया ढूंढ रहे थे, तो ये आईडिया आपके काम आसकते है। और भी बिज़नेस आईडिया जानने के लिए ऊपर में बिज़नेस आईडिया मेनू पर क्लिक करे। कोई भी बिज़नेस स्टार्ट करने से पहले कुछ बेसिक चीज़ ध्यान रखे की आपके इलाका में उस प्रोडक्ट की कितनी डिमांड है, कितनी फुटफल है उस जगह पे, उहापे और कोई कम्पेटेटर तो नहीं है ये सब।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment