आप भी YouTube की AD से परीशान हो तो यह पोस्ट पूरा पड़े

आज के टाइम पे हर घर में हर एक के पास स्मार्ट फोन जरूर है और उसमें इंटरनेट तो है ही है। क्यों की यह हमारे डेली जीबन का हिस्सा बन चूका है। लग भग हर काम अब स्मार्टफोन इंटरनेट की जरिये ही की जाता है। पड़ना, खाना आर्डर करना, एंटरटेनमेंट, ऑफिस की काम सब कुछ अभी इंटरनेट की माध्यम से ही होता है।

ऐसे में यूट्यूब हम सबके जीबन में एक बड़ा रोल प्ले करता है। कुछ भी शिखना चाहते है, एंटरटेनमेंट की जरुरत है कुछ भी जरुरत है तो पता करने के लिया पहले यूट्यूब ही खोल लेते है। तभी उसमें पहले या फिर कुछ देर बाद ad दिखाई पड़ता है। और वो बड़े परीशान भी करता है। यह भी पढ़े- Facebook और Instagram की वीडियो कैसे डाउनलोड करे

तो आज मई एक हैक बताने वाला हु इसको फॉलो करके आप उस ad को रिमूव कर सकते हो। इससे वीडियो चलेते वक्त या फिर चलने से पहले कोई भी ad दिखाई नहीं देगा। तो इसके लिए आपको पहले उस वीडियो की लिंक में एक हाइफन “” लगाना पड़ेगा। “https://www.youtube.com/…..” नॉर्मली लिंक ऐसा दीखता है पर हाइफेन लगाने के बाद वो “https://www.yout-ube.com/…..” ऐसा दिखेगा। अब हाइफन लगाने के बाद एंटर करना है। और बिना ad के वीडियो चालू हो जायेगा।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

4 thoughts on “आप भी YouTube की AD से परीशान हो तो यह पोस्ट पूरा पड़े”

Leave a Comment