vivo “Y” Series का सबसे पावरफुल मोबाइल | इतनी फीचर्स कीसी और फोन में नहीं है

vivo कंपनी भारत देश में हर टाइप की कस्टमर के लिए फ़ोन बनाते है। बिसेष तर पे “Y” सीरीज मिडिल क्लास वालो के लिए बनाये है। इस लिए इस सीरीज की फ़ोन की कीमत 25000 के ऊपर बिलकुल भी नहीं जाते। V सीरीज और X सीरीज की बात करे तो वो 30000 हज़ार से शुरू होता है और उसमे थोड़ा बेटर फीचर्स और क्वालिटी भी होता है। पर आज Y सीरीज के जिस फ़ोन की बात कर रहे है इस फ़ोन में V और X सीरीज ऐसे बहुत सारे फीचर्स है जो इस फ़ोन बहुत पावरफुल और खूबसूरत बनाते है।

तो अबतक बात कर रहे थे vivo y100 के बारे में, जो हा यह vivo की अपकमिंग फ़ोन है। सूत्रों के अनुसार यह फ़ोन आपको 15th फेब्रुअरी के अंदर सारे vivo store और ऑनलाइन मार्केर्टप्लेस में अवेलेबल हो जायेगा। तो चलिए आपको इस फ़ोन के खासियत बताते है और अंत में यह भी देखेंगे की यह फ़ोन लेना फायदेमंद होगा की नहीं। यह भी पढ़े- आप भी YouTube की AD से परीशान हो तो यह पोस्ट पूरा पड़े

vivo Y100 टॉप मैजिकल फीचर्स :

आपको पहले ही बताया है की इस बजट फ़ोन के अंदर बहुत सारे प्रीमियम फीचर्स है। जो इस सेगमेंट में किसी और फ़ोन में नहीं है। जैसे OIS कैमरा, कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी और भी बहुत खुछ। एक एक करके बिस्तर में जानते है।

  • OIS कैमरा : OIS का फूल फॉर्म है Optical Image Stabilaization. मतलब यह एक हार्डवेर बेस टेक्नोलॉजी है जो वीडियोस की शकिनेस को रिमूव करता है। नॉर्मली यह टेक्नोलॉजी प्रीमियम V और Y सीरीज की फ़ोन में हो देखने को मिलता है। पर अब यह टेक्नोलॉजी vivo y100 में उपलब्ध होगा।
  • कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी : Y100 की और एक मैजिकल फीचर्स है यह कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी। यह मार्किट में आएगा टोटल तिन कलर में जो है Twilight Gold, Pacific Blue और Metal Black. इनमें से Twilight Gold और Pacific Blue में कलर चेंज होता है। जब उस फ़ोन में UV Ray या फिर Sunlight पड़ता है तब वो Deep Gold और Blue में कन्वर्ट हो जाता है।
  • अमोलेड डिस्प्ले: इस फ़ोन की डिस्प्ले की बात करे तो इसमें 90 Hz रिफ्रेश रेट वाला अमोलेड डिस्प्ले की ब्यबहार किया गया है। जो इस रेंज की फोन में देखा नहीं जाता। यह 6.38 इंच FHD+डिस्प्ले होने वाला है और इसकी टच रेस्पॉस रेट है 360 Hz . यह भी पढ़े- OnePlus 11R: दीवाना कर देगा यह फ़ोन, 25 min में फुल चार्ज
  • एक्सटेंडेड RAM: “एक्सटेंडेड रम” यह फीचर्स इस फोन को और पावरफुल बनाने में मदत करता है। इस टचोलोग्य की बजह से इसमें और एक्स्ट्रा 8 gb रम बड़ा सकते हो। जिससे यह फोन और ज्यादा फ़ास्ट हो जाता है। जिससे आप इसमें एकसाथ 27 app चला सकते हो। कोई भी मोबाइल गेम इसमें आराम से खेल सकते हो।

vivo Y100 Specification In Details :

ParameterDetails
Color Changing TechnologyColor Changing AG
Fluorite Glass Design
Camera ModuleDual ring pearl glass design
Thickness & weight7.73mm & 181 g
Display90Hz AMOLED Screen
6.38 inch FHD+
1300 nits peak brightness
360 Hz high touch response rate
600000:1 contrast ratio
96% DCI-P3 Color Gamut
Rear Camera64MP OIS Anti-shake camera
(f/1.79 | 0.7µm single pixel size)
2MP Bokeh camera(f/2.4)
2MP Super Macro(4cm | f/2.4)
Front Camera16MP selfie camera (f/2.0)
Rear camera’s main software featuresUltra stable video, Vlog movie,
Cinematic Filters, Super night mode,
Bokeh flare portrait, etc
Processor6nm MediaTek Dimensity 900
SA & NSA 5G Dual Band
2.4 Ghz Octa core processor
Arm mail-G68 GPU
RAM & ROM8GB RAM + 128 GB ROM
Expandable up to 1TB (Hybrid slot)
Dual Nano SIM or One Nano SIM & Micro
sd Card slot
Extended RAM8GB Extended RAM
Run up to 27 apps at the same time
RAM & ROM TypeLPDDRx
UFS 2.2
Battery & Charger4500mAh Battery
44W FlashCharge
24 Dimension security parameter
Network2G – 850/900/1800/1900MHz
3G – B1/B5/B8
4G – B38/B40(120M) B1/B3/B5/B8
5G – n1/n3/n8/n28A/n77/n78
IP RatingIP54 Dust Resistant & Water Resistant
Operating SystemFuntouch OS 13 (Based on Android 13)

यह फ़ोन आपको कैसे हेल्प कर सकता है

यह फोन तो बहुत अच्छा है और यह फ़ोन आपके वर्क लाइफ को बहत बेहतर कर सकता है। और अगर आप क्रिएटर हो, वीडियो बनाते हो, गेमिंग करते हो तो यह फ़ोन 25000 की रेंज के अंदर सबसे अच्छा फ़ोन है। इसके वीडियो फीचर्स और कैमरा के फीचर्स आपके कंटेंट क्रिएशन जर्नी को बहुत आसान बना सकता है।

देखा जाए तो आज कल सारे लोग ऑनलाइन बहुत ज्यादा एक्टिव है। सोशल मीडिया में कुछ ना कुछ बनाते रहते है। तो उसके लिए अच्छे कैमरा और अच्छा परफॉरमेंस वाला फोन की बहुत ज्यादा अबस्यकता है। और इस नीड को यह फ़ोन पूरा करेगा। तो देर किस बात की 10 तारीख को लंच हो रहा है यह फ़ोन। और 11 तारीख को जाइये निकटतम vivo स्टोर में।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment