Microsoft Edge यूज़ करने की 5 फ़ायदा | जो आपके बहुत पैसा बचाएगा

Microsoft Edge यूज़ करने की 5 फ़ायदा: पहले तो सभीको नमस्ते, Fast2Lyric पर आपको स्वागत है। आजके समय में सभी लोग इंटरनेट की यूज़ करते है। और इसके लिए कोई ना कोई इंटरनेट ब्राउज़र की यूज़ करते है। मार्केट में तो बहुत सारे ब्राउज़र उपलब्ध है। पर oberlo.com माने तो सबसे ज्यादा लोगो द्वारा यूज़ करने वाला ब्राउज़र है Chrome. शयद अभी आप भी यह पोस्ट क्रोम की माध्यम से ही पड़ रहे होंगे। पर आज हम आपको थर्ड सबसे ज्यादा यूज़ करने वाला ब्राउज़र EDGE के बारे में बताने वाले है। और उसके 5 ऐसे फायदे के बारे में बताने वाले है जिससे आप बहुत पैसा बचा भी सकते है।

Immersive Reader:

जब भी आप Edge के जरिये कोई भी वेब कंटेंट पड़ रहे होंगे तभी इसका इस्तेमाल कर सकते हो। ये मूड स्पेशली रीडर के लिए बनाया गया है। आप जब भी कोई वेबसाइट पे कुछ भी पड़ते हो तब वहा बहुत सरे ऐड दिखाया जाता है, जो की आपका अटेंशन खींच लेता है और पड़ाई में दिक्कत खड़ा कर देता है। Immersive Reader मोड से यह समस्या की समाधान किया जा सकता है।

यह मोड चालू करने के लिए साइट को ओपन करने के बाद F9 प्रेस करना है और Immersive Reader मोड चालू हो जायेगा। इससे आपको सरे एड्स देखना बंद हो जायेगा और आप ध्यान से कंटेंट को पड़ पाएंगे। और फिरसे F9 प्रेस करके Immersive Reader मोड को बंद भी कर सकते हो।

PDF Editor :

आपको जबभी pdf में कोई भी टेक्स्ट ऐड करना होता है तब कोई भी ऑनलाइन एडिटर की यूज़ करते होंगे या फिर फोटोशॉप की ही यूज़ करते होंगे। या फिर उस पीडीऍफ़ को doc फाइल में कन्वर्ट करके ms office पर एडिट करते होंगे, या फिर कोई भी पेड टूल। इसमें बहुत सरे समस्या आता है कभी कभी पूरा पीडीऍफ़ हो खराप हो जाता है। यह भी पढ़े- आप भी YouTube की AD से परीशान हो तो यह पोस्ट पूरा पड़े

इस समस्या की समाधान है। आपको कुछभी नहीं करना पड़ेगा सिर्फ आप उस पीडीऍफ़ को edge ब्राउज़र में ओपन करे। फिर आपको ऊपर में add text करके एक ऑप्शन दिखेगा, इसके मदत से आप पीडीऍफ़ में टेक्स्ट ऐड कर पाएंगे। इसके अलाबा कोई भी टेक्स्ट को हाईलाइट कर सकते हो, किसी टेक्स्ट को इरेस भी कर सकते हो।

Use Control+Shift+S:

बहुत समय ऐसा होता है की किसी भी वेबसाइट की स्क्रीन शूट लेके किसी को भेज न पड़ता है या फिर खुद के पास भी रखना पड़ता है तब उस साइट को छोटे छोटे बहुत सरे स्क्रीन शूट लेके रखना होता है। आप EDGE में Control+Shift+S की मदत से पूरा साइट की स्क्रोलिंग स्क्रीन शूट ले सकते हो। और वो किसी को बेहज भी सकते हो। इससे आपको बहुत सरे स्क्रीन शूट लेने की भी जरुरत नहीं है और स्टोरेज भी बचता है।

Get Free Coupons Code:

आज के समय में सभी ने ऑनलाइन मार्किटप्लेस से हर दिन कुछ न कुछ चीज़े खरीदते है। और अगर आप Edge की मदत से उस साइट को एक्सेस करते हो तो आपको ऊपर में एक कूपन का ऑप्शन दिखेगा। उसमे क्लिक करके आप अवेलेबल सरे कूपन कोड को देख पाएंगे। और उस कोड की मदत से एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी ले सकते हो जिससे काफी हद तक पैसा भी बच जायेगा। और है उहा प्राइस कितना फ़्लेक्टुअट हुए है वो भी पता चल जायेगा। यह भी पढ़े- Facebook और Instagram की वीडियो कैसे डाउनलोड करे

Pin Your Favorite Site On Taskbar:

किसी ऑनलाइन पोर्टल पर यदि आप डेली काम करते हो तो ये टूल आपके बहुत काम आएगा। इसके मदत से आप उस साइट को आपके डेस्कटॉप की टास्कबार में पिन कर सकते हो। बाद में जब भी उस पोर्टल को एक्सेस करना हो तब सिर्फ टास्क बार में उस लिंक को क्लिक करके आसानी से एक्सेस कर पाओगे।

टास्कबार में पिन करने आप यह steps follow करे। पहले ऊपरमे राइट साइड में थ्री डॉट पर क्लिक करे, उसके बाद एकदम नीचे मोरे टूल्स पर क्लिक करे, अब आपको पिन टू टास्कबार की ऑप्शन दिखगा उसमे क्लिक करे। और वो साइट टास्क बार में दिखना चालू हो जायेगा।

Edge ब्राउज़र की कोनसी टूल आपको पसंद है वो कमेंट करके जरूर बताये। और आपके दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “Microsoft Edge यूज़ करने की 5 फ़ायदा | जो आपके बहुत पैसा बचाएगा”

Leave a Comment