करीब से गणतंत्र दिवस का परेड देखने का मौका, अभी टिकट बुक करिये

26 जनवरी करीब से गणतंत्र दिवस का परेड देखने का मौका – देश के कोने कोने में हर साल 26 जनवरी को धूमधाम के साथ गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। सरकारी से लेकर प्राइवेट संस्थानों में गणतंत्र दिवस बहुत धूम धाम से मनाया जाता है। हर साल देश की राजधानी दिल्ली में कर्तव्य पथ पर परेड निकाली जाती है। दिल्ली में इस दिन होने वाली परेड देखने अलग अलग राज्य से लोग आते है।

भारतीय सेना, नेवी और एयरफोर्स के जवान इस दिन अपने कारनामे दिखाते हुए नजर आते हैं। थल सेना के जवान बुलेट पर सवार होकर कलाबाजी दिखाते हुए नजर आते हैं वहीं दूसरी तरफ वायु सेना के जवान लड़ाकू विमानों पर स्टंट करते हुए नजर आते हैं।

ऐसे में 26 जनवरी को हर कोई गणतंत्र दिवस का परेड और सारे कलाबाज़ी देखना पसंद करता है। दिल्ली में गणतंत्र दिवस उत्सव देखने के लिए अभी तक ऑफलाइन टिकट लेनी पड़ती थी।

यह भी पढ़े- 2022 में इंडिया में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला 5 खबरे, जो पूरा देश में तहलका मचा दिया

पर आज हम आपको तरीका बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप ऑनलाइन भी टिकट ले सकते हैं। और आप भी प्रोग्राम की मजा ले सकते हो। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय सरकार ने जनता के लिए 32000 टिकट ऑनलाइन रखे हैं। इस काम के लिए एक इनविटेशन मैनेजमेंट पोर्टल तैयार किया गया है। इस प्लेटफार्म की मदद से कोई भी ऑनलाइन परेड देखने के लिए टिकट बुक कर सकता हैं।

इस पोर्टल की मदद से आप बिना किसी परेशानी के लिए ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं। टिकट बुक करने के लिए www.aamantran.mod.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा। वहपे अपना मोबाइल नंबर दुलके गेट ओटीपि पे क्लिक करना होगा। अब ओटीपि डालके लोग इन करना होगा। और फिर पैसा पे करके टिकट बुक करना होगा।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment