Facebook और Instagram की वीडियो कैसे डाउनलोड करे

Facebook और Instagram की वीडियो कैसे डाउनलोड करे– सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की जब बात आती है तो इंस्टाग्राम फेसबुक लिस्ट में सबसे आगे रहते हैं। दोनों ही एप्लीकेशन पर यूज़र को काफी सारे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

आए दिन हम काफी सारे वायरल वीडियो और पोस्ट दोनों ही प्लेटफार्म पर देखते रहते हैं। जो वीडियो हमें पसंद आती है उसे हम शेयर भी करते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं  की आप आसानी से अपने पसंदीदा वीडियो को डाउनलोड कैसे कर सकते हैं।

यह भी पढ़े- 2022 में सबसे ज्यादा कमाने वाला 3 इ-स्पोर्ट्स प्लेयर…

Download Instagram and Facebook videos in Android 

सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम या फिर फेसबुक को ओपन करें। जिस वीडियो को डाउनलोड करना है उसका लिंक कॉपी करें। इसके बाद बताए गए वेबसाइट Savefrom.net को ओपन करें। जब हम डाउनलोड के बटन पर क्लिक करेंगे तो वेबसाइट प्लेटफॉर्म वीडियो तैयार कर लेगा। यहां पर अगर आपको कोई विज्ञापन दिखाई देता है तो उसको बंद कर दे।इसके बाद में डाउनलोड MP4 पर क्लिक करें। इस तरह से वीडियो डाउनलोड हो जाएगी और आप उसे अपने गैलरी में सेव कर सकते हैं। यह भी पढ़े- 2022 में इंडिया में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला 5 खबरे, जो पूरा देश में तहलका मचा दिया

इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह यूट्यूब की वीडियो को भी इसी प्रकार डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आई है तो आप अपने दोस्तों में शेयर कर सकते हैं।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

3 thoughts on “Facebook और Instagram की वीडियो कैसे डाउनलोड करे”

Leave a Comment