2022 में इंडिया में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला 5 खबरे, जो पूरा देश में तहलका मचा दिया

2022 में इंडिया में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला खबरे: सबको एडवांस हैप्पी न्यू ईयर। कुछ ही पल बाकि रह गया है नया साल आने में। सायद इस साल को बहुत लोग याद ही नहीं करना चाहते हो, क्योंकी इस साल कुछ ऐसा घटना घटे है जो पुरे देश को हिलाके रख दिया। चलिए इस मौके पे 2022 साल में देशमें सबसे ज्यादा चर्चे रहने वाला घटनाओ के बारे जानते।

5. दो मिस्टीरियस मर्डर केस:

पछबे नंबर आता है दो मिस्टीरियस मर्डर केस जो बहुत चर्चे में रहा था। पहला केस था टिकटोक स्टार, बिग बॉस की कंटेस्टेंट और बीजेपी की नेता रहने वाला सोनाली फोगट की मत की केस। पहले तो मत की पीछे हार्ट अटैक को बजह बताया गया था पर बाद में पता लगा की उनके अपनों ने कुछ खिला पिलाके मरवा दिया।

और दूसरी है टुनीसा शर्मा की आत्महत्या की केस। जहापे एक्ट्रेस तनीषा शर्मा ने आत्महत्या करा है। यहाँपे भी आरोप उनके करीबी एक्टर जिसन पर लगा है। जिसन की परिवार भी पलट के आरोप लगा रहे है। ऐसे में ये खबर अभी भी चर्चे की केंद्र में है।

4. गुजरात की ब्रिज कलपसे

गुजरात की मोरबी में हुआ खतरनाक ब्रिज कलपस। इस हात्से में करीब 135 लोग की जान चले गए। ब्रिज कलपस होने वीडियो सामने आते ही लोगो की सांसे थम गए। उस वक्त गुजरात में चुनाब की महल था जिस के लिए ये खबर बहुत चर्चे में रहे थे। आज वो वीडियो और 135 लोगो मत के खबर लगो के हुस उड़ा देते है।

https://twitter.com/NewsPuran1/status/1586973687898853376?s=20&t=rwj6XKLpKdJQM3FLVn–lg

3. NDTV को बिक जाना

इस लिस्ट की तीसरे नंबर पर है NDTV की बिक जाना और उस चैनल की पत्रकार रविश कुमार की उस चैनल से बहार हो जाना। माना जाता है की NDTV सत्ता बिरिधि चैनल है खास कर मोदी सरकार की। लोगो में ऐसा धारणाये बना था की रविश कुमार ने हमेशा मोदी बिरोधी खबर बनाते थे। ऐसे में रविश कुमार की बहुत सरे चाहने वाले और उनसे नफरत करने वाले की संख्या बहुत ज्यादा थी। जिस बजह से चैनल बिकने के कुछ पल बाद में ही ये खबर चर्चे की केंद्र बन गया।

लोगो का मानना है की मोदी गवर्नमेंट के साथ अडानी का कुछ रिलेशन है। और ये चैनल अडानी के पास जाते ही चैनल गवर्नमेंट की सिर्फ गुनगान करता फिरेगा, गवर्नमेंट का सिर्फ अच्छा की दिखायेगा उसका डार्क साइड नहीं दिखायेगा। मोटामोटी ये सारे कारन की बजह से ये टॉपिक बहुत चर्चे में रहे थे।

2. आफताब मर्डर केस

फिर से और एक दिल दहला देने वाला खबर है आफताब मर्डर केस। आफताब जो अपने गर्लफ्रेंड श्रद्धा को 35 टुक्रो में काटके हत्या कर दिया है। पुलिस अभी भी उन टुक्रो को खोज रहे है और इस केस की जांज कर रहे है। कुछ लोगो ने इंसानी प्रबित्ति को लेकर सवाल उठाया तो कुछ लोगोने जेहादी और बहुत सरे चीजों को लेकर सवाल उठाया। ऐसे में श्रद्धा की इस वयनक हत्या की ये घटना अभी भी चर्चे में है।

1. सिद्धू मोसेवाला मर्डर केस

सिद्धू मोसेवाला की मर्डर केस इस साल सबसे ज्यादा चर्चे रहने वाला खबर था, था नहीं वल्कि अभी भी है। सुधु मोसेवाला पंजाब की मशहूर सिंगर, एक्टर और कांग्रेस की नेता थे। 29.05.2022 साम को वो और उनके दोस्त गारी में थे तब उनपर कमसे काम 30 गोली बरसाया गया था जिससे उनकी मत हो गयी। इस मत की पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग की हात है ऐसा आरोप लगा है।

इसपर पंजाब सरकार से भी बहुत बार्तालाप हुआ क्युकी इस घटनाकी पिछले ही दिन सर्कार द्वारा 400 लोगो की सिक्योरिटी वापस ले लिया गया था। सिद्धू के ऊपर पहले से ही डेथ थ्रेट था फिर भी उनकी सिक्योरिटी घटाने को लेकर बहुत लोग बहुत सवाल उठा रहे है।

उनकी मत खबर पुरे देश में लोगो रुलाके रख दिया। सिर्फ भारत की नहीं पाकिस्तान कनाडा और अमेरिका में भी लोग के आंखे नम करदिया था। इस घटना के बाद पता लगा की लोग उनको कितना प्यार करते है। उनके मत के बाद उनके गाओ में जो भीड़ लगे थे वही उसका प्रमाण देता है। सिद्धू मोसेवाला की ये खबर 2022 साल में सबसे ज्यादा चर्चे में रहने वाला खबर थे।

Follow Us On

Google NewsClick Here
Facebook PageClick Here
Instagram PageClick Here
TwitterClick Here

Sharing Is Caring:

4 thoughts on “2022 में इंडिया में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला 5 खबरे, जो पूरा देश में तहलका मचा दिया”

Leave a Comment